मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

भोपाल: ठाकुर हरिशचंद्र सिंह संगीत समारोह का आयोजन, प्रतिष्ठित कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुति

ठाकुर हरिशचंद्र सिंह संगीत कला समिति के द्वारा संगीत समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया.

By

Published : Apr 14, 2019, 8:08 AM IST

संगीत समारोह

भोपाल। राजधानी के रविंद्र भवन में ठाकुर हरिशचंद्र सिंह संगीत समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया. संगीत समारोह का आयोजन ठाकुर हरिशचंद्र सिंह संगीत कला समिति के द्वारा किया गया था.

संगीत समारोह


कार्यक्रम में प्रसिद्ध तबला वादक अंशुल प्रताप सिंह ने सबसे पहले अपनी प्रस्तुति देकर श्रोताओं का दिल जीत लिया. इस कार्यक्रम की अगली विधा में प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पराग चौधरी ने कई मनभावन गीत सुनाएं. उन्होंने अपने शास्त्रीय गायन के माध्यम से अपने गुरु को इस संगीत समारोह के माध्यम से याद किया. सम्मान समारोह में आखरी प्रस्तुति विश्वविख्यात बांसुरी वादक पंडित अजय प्रसन्ना की हुई उनका बांसुरी वादन सुनने के लिए देर शाम तक श्रोता अपनी कुर्सी पर जमे रहे. उन्होंने भी अपनी प्रस्तुति के दौरान करीब पांच अलग-अलग तरह का बांसुरी वादन कर लोगों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया.


कार्यक्रम आयोजन समिति के सदस्य सलीम अल्लाह वाले ने बताया कि ठाकुर हरिशचंद्र सिंह खुद लंबे समय तक संगीत से जुड़े रहे हैं. उन्होंने शास्त्री संगीत को नए आयाम दिए हैं. उन्होंने हमेशा ही संगीत को बढ़ावा देने का काम किया, यही वजह है कि उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद भी उनकी स्मृति में यह संगीत समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें हर वर्ष अलग-अलग कलाकारों को मंच प्रदान किया जाता है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details