मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

स्कूल प्रबंधन ने मनमर्जी से कटाए दो पेड़, प्रभारी कलेक्टर ने प्राचार्य को जारी किया नोटिस

प्राचार्य गीता राठौर और प्रधानपाठक पीसी पोर्ते को नोटिस जारी कर दो हरे-भरे पेड़ों को कटवाने के मामले में 3 दिन के अंदर जवाब मांगा गया है. वहीं संतोषजनक जवाब नहीं होने की दशा में एक वेतनवृद्धि रोकने की भी चेतावनी दी गई है.

By

Published : Jun 29, 2019, 2:55 PM IST

स्कूल प्रबंधन ने मनमर्जी से कटाए दो पेड़

हरदा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला में 3 दिन पहले बिना किसी अनुमति के दो हरे-भरे पेड़ों को कटवाने के मामले में प्रभारी कलेक्टर ने प्रभारी प्राचार्य और प्रधानपाठक को शोकॉज नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है. साथ ही जवाब संतोषजनक नहीं होने की दशा में एक वेतनवृद्धि रोकने के लिए चेतावनी दी है.

स्कूल प्रबंधन ने मनमर्जी से कटाए दो पेड़


कन्या शाला में बीते 3 दिनों पहले तेज आंधी की वजह से स्कूल के बगीचे में लगे पेड़ झुक गए थे, जिन्हें स्कूल प्रबंधन के द्वारा बिना किसी को सूचना दिए अपनी मर्जी से काट दिया गया. इसकी सूचना मिलने पर एपीसी ने मौके पर जाकर पेड़ कटवाने को लेकर जांच की थी. इस दौरान स्कूल प्रबंधन के द्वारा उपस्थित टीचर्स की सहमति से पेड़ काटने को लेकर पंचनामा तैयार कर सफाई दी गई थी. कलेक्टर ने स्कूल की प्राचार्य गीता राठौर और प्रधानपाठक पीसी पोर्ते को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. मामले में स्कूल प्रबंधन ने ना तो नगर पालिका और ना ही शिक्षा या वन विभाग से पेड़ काटने को लेकर किसी तरह की अनुमति ली है.

उधर इस मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि आंधी की वजह से एक पेड़ टूट कर गिर गया था. वहीं दूसरे के गिरने से जनहानि होने की सम्भावना थी, इसी बात को ध्यान में रखते हुए पेड़ को काटा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details