मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

पेंशनर्स के लिए GOOD NEWS, छत्तीसगढ़ की तरह एमपी में भी जरूर मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

मध्यप्रदेश के पेंशनरों के लिए चुनावी समर में बड़ा एलान हुआ है.प्रदेश के सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों अधिकारियों को 4 फीसदी बढ़कर महंगाई भत्ता मिलेगा

By

Published : Mar 13, 2019, 11:10 PM IST

tarun bhanot

जबलपुर। मध्यप्रदेश के पेंशनरों को 4% बढ़े हुए डीए ना मिलने की संभावनाओं पर वित्त मंत्री तरुण भनोट ने विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ की तरह मध्यप्रदेश के पेंशनरों को भी बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जरुर मिलेगा.

tarun bhanot

वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आचार संहिता लागू होने से पहले ही इसे स्वीकृति दे दी थी. कैबिनेट की मंजूरी के बाद बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता को लेकर आचार संहिता का हवाला देना गलत है. वित्त मंत्री ने कहा कि फिर भी अगर कोई दिक्कत होगी तो खुद चुनाव आयोग से इस सिलसिले में बात करेंगे.

पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते को देने के लिए राज्य पुनर्गठन आयोग के नियमों के तहत छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश को अपनी सहमति देनी होती है.वित्त मंत्री के मुताबिक छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मध्यप्रदेश ने भी इसकी स्वीकृति दे दी है.उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पेंशनरों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलने लगा है.ऐसे में मध्यप्रदेश के भी पेंशनरों को महंगाई भत्ता मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details