मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

कलेक्टर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पोलिंग बूथों में मिलने वाली सुविधाओं को किया साझा

लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सुरभि गुप्ता ने डिंडौरी और शहपुरा विधानसभा के मतदाताओं के लिए दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा की.

By

Published : Apr 19, 2019, 3:16 PM IST

लोकसभा चुनाव

डिंडौरी। लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्रकार वार्ता आयोजित की. इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी सुरभि गुप्ता ने डिंडौरी और शहपुरा विधानसभा के मतदाताओं के लिए दी जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि जिले के दुर्गम मतदान केंद्रों के लिए सुरक्षा, बिजली और पानी की व्यवस्था की गई है.

लोकसभा चुनाव


जिला निर्वाचन अधिकारी सुरभि गुप्ता ने जिला कलेक्ट्रेट में पत्रकार वार्ता आयोजित की. इसमें बताया गया कि इस बार जिले के सभी सेक्टर अधिकारी अपने मतदान केंद्र में ही रात को रुकेंगे. सेक्टर अधिकारियों को पिछली रात को ईवीएम मशीन प्रदान कर दी जायेगी. इस बार सेक्टर अधिकारियों के व्हीकल्स में जीपीआरएस सिस्टम इंस्टाल किया होगा, जिससे जीपीएस ट्रैकिंग के माध्यम से ईवीएम मशीन की सुरक्षा की जाएगी.


पोलिंग बूथ की रिपोर्टिंग को लेकर बनाये गए एप्स के माध्यम से डेटा की जानकारी जिले को मिलेगी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ज़िले में ऐसे 66 मतदान केंद्र चिन्हित किये गए हैं, जहां नेटवर्क की समस्या है. उस एरिया में रनर की व्यवस्था की जा रही है, ताकि मतदान केंद्र के एप में ऑफलाइन डेटा इंटर कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details