मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मध्यप्रदेश में 27 फीसदी आरक्षण मिलने पर गुर्जर समाज ने मनाई खुशी, सीएम का जताया आभार

भोपाल में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू होने पर पिछड़ा वर्ग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का आभार व्यक्त किया है. इस दौरान लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की.

By

Published : Mar 16, 2019, 4:42 PM IST

b

भोपाल। मध्यप्रदेश में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू होने पर पिछड़ा वर्ग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का आभार व्यक्त किया है. गुर्जर समाज ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बांटी. समाज के लोगों ने कहा कि इसे मुख्यमंत्री कमलनाथ का सराहनीय कदम बताया.

a

गुर्जर समाज महासभा के महामंत्री ने कहा कि ओबीसी वर्ग लगातार पिछली सरकार के समय से ही 27 फीसदी आरक्षण लागू करने की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार ने इसे कभी गंभीरता से लिया ही नहीं, वरना यह कानून प्रदेश में पहले ही लागू हो जाता.

बता दें कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी करने वाली कमलनाथ सरकार के अध्यादेश को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंजूरी दे दी है. इससे पहले केन्द्र सरकार ने सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण लागू किया था. वहीं इस अध्यादेश पर मुहर लगाने के साथ ही प्रदेश में कुल कोटा 70% से अधिक हो गया है. प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने महज कुछ दिनों में ही 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है. इससे पहले प्रदेश सरकार ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी करने के लिए शनिवार को एक अध्यादेश लाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details