मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

सिर्फ धन कमाना जानते हैं वनकर्मी, जांच की जाये तो हर अधिकारी को लग जायेगी हथकड़ीः बिसेन

पूर्व मंत्री बिसेन ने डीएफओ और सीसीएफ पर निशाना साधते हुये कहा कि वन विभाग के कर्मचारी पेड़ नहीं लगाना जानते हैं. वह तो इसके नाम पर फर्जी मस्टर रोल भरकर धन कमाना जानते हैं.

By

Published : Jun 14, 2019, 2:01 PM IST

पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन

बालाघाट। प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने वन विभाग के अधिकारियों पर निशाना साधते हुये कहा कि अधिकारी सिर्फ मस्टर रोल भरकर धन कमाना जानते हैं, पेड़ लगाना नहीं. आवाम को ही पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाना है. यदि वन विभाग के लगायी गई नर्सरी की जांच की जाये तो वन विभाग के एक-एक अधिकारी को हथकड़ी लग जाएगी.

बालाघाट शहर के अधिकांश नागरिक मॉर्निंग वॉक के लिये रेंजर कॉलेज से बजरंग घाट तक जाते हैं, लेकिन इस रोड पर बड़े-बड़े बोल्डर निकल गये थे, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती थी. ये एरिया वन विभाग के अंतर्गत आने के कारण कई बार वन विभाग के अधिकारियों को बताया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन

इस संबंध में मंत्री व वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन ने वन विभाग के अधिकारियों व कलेक्टर से चर्चा कर रोड सुधार के लिए कहा. जब ये काम शुरु हुआ तो वन विभाग के डीएफओ ने इसे रोक दिया, जिससे बिसेन और अधिकारियों के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई.

विवाद के बाद बिसेन ने श्रमदान के माध्यम से रोड के मरम्मत का कार्य किया गया, जिसमें कलेक्टर दीपक आर्य, नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुआरे सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए. इस आयोजन के बाद पूर्व कृषि मंत्री बिसेन ने वन विभाग के अधिकारियों को खूब लताड़ लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details