मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 5, 2020, 8:30 PM IST

ETV Bharat / briefs

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने शुरू की अगले शिक्षण सत्र की तैयारी, हॉस्टल में ये रहेगी व्यवस्था

कोरोना संकट के बीच देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में अगले शिक्षण सत्र की तैयारी शुरू कर दी गई हैं. इसके लिए बाहर से आने वाले छात्रों के लिए हॉस्टल में सुरक्षा की विशेष तैयारियां की गई हैं, जिससे विश्वविद्यालय में संक्रमण का खतरा न हो.

Devi Ahilya University started preparations for the next teaching session
Devi Ahilya University started preparations for the next teaching session

इंदौर।प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में कोरोना वायरस के चलते स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं आने वाले दिनों में शुरू होने वाले शिक्षा सत्र को देखते हुए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए प्रदेश के विभिन्न शहरों या अन्य प्रदेशों से विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए आने वाले छात्र, जो हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई करते हैं, उनके लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने शुरू की अगले शिक्षण सत्र की तैयारी
विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में तैयारियों को लेकर कुलपति रेणु जैन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. कुलपति रेणु जैन के अनुसार नए शिक्षा सत्र को लेकर हॉस्टल वार्डन की मीटिंग रखी गई थी, जिसमें हॉस्टलों में कोरोना वायरस की गाइडलाइन का पालन किए जाने को लेकर दिशा निर्देश दिए गए है. जिनमें मुख्य रूप से विभिन्न शहरों से आने वाले छात्रों को हॉस्टल में प्रवेश के साथ-साथ क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी गई है. जिसके लिए विशेष रूम तैयार किए गए हैं, जिनमें छात्रों को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. जिसके बाद ही छात्रों को हॉस्टल में प्रवेश दिया जाएगा.कुलपति ने बताया कि हॉस्टलों में सेनिटाइज किए जाने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए हैं, वहीं एक रूम में केवल एक ही व्यक्ति को रखने की अनुमति होगी, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण की स्थिति विश्वविद्यालय में ना बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details