मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

कांग्रेस ने रिंकू मावई को दिखाया बाहर का रास्ता, सिंधिया के खिलाफ की थी आपत्तिजनत टिप्पणी

प्रबल प्रताप मावई ने नाम लिए बिना ज्योतिराज सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली में बैठकर ग्वालियर चंबल की राजनीति को चलाने वाला कांग्रेस का बड़ा नेता, जो यहां लोगों को हराने का काम करता है.

By

Published : Apr 30, 2019, 10:09 AM IST

रिंकू मावई पार्टी से निष्काषित

मुरैना। कांग्रेस नेता और पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह उर्फ रिंकू मावई को कांग्रेस पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है. रिंकू मावई ने कुछ दिनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी दी थी, जिसका वीडियो वायरल हुआ था.

रिंकू मावई पार्टी से निष्काषित

बीते दिनों ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के पक्ष में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान रिंकू मावई ने केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ विवादित बयानबाजी की थी. कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि मैंने अब गुलामी करना छोड़ दिया है. गुलामी की बिछुआ, चूड़ी और सिंदूर आदि चंबल नदी में फिर फेंक दिए है. अब मैं स्वतंत्र हूं और पार्टी के लिए काम करता हूं.

प्रबल प्रताप मावई ने नाम लिए बिना ज्योतिराज सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली में बैठकर ग्वालियर चंबल की राजनीति को चलाने वाला कांग्रेस का बड़ा नेता, जो यहां लोगों को हराने का काम करता है. अगर ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह चुनाव हारते हैं, तो उनकी हार का एक कारण दिल्ली में बैठे नेता होंगे, इसलिए ऐसे नेताओं से सावधान रहने की आवश्यकता है.

बता दें कि रिंकू मावई सिंधिया परिवार के नजदीकी और मुरैना कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले पूर्व विधायक सोहन सिंह मावई के बेटे हैं. वह लंबे समय से सिंधिया के अंतर्गत काम कर रहे थे. वहीं विधानसभा का टिकट ना मिलने के कारण प्रबल प्रताप सिंह ने सिंधिया का दामन छोड़ दिग्गी राजा का दामन थामा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details