मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्नाः कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन, की ये मांग

By

Published : Jun 10, 2020, 7:37 PM IST

पन्ना में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम अनुविभागीय अधिकारी पवई को ज्ञापन सौपा गया. इस ज्ञापन के जरिए मांग की गई है कि, लॉकडाउन में शहीद हुए मजदूरों और कोरोना फाइटर्स के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. इसके साथ ही बेरोजगार हुए मजदूरों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाने की भी मांग की गई है.

 Congress backward cell submitted memorandum
Congress backward cell submitted memorandum

पन्ना। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल के आव्हान पर 10 जून को पूरे प्रदेश मे जिले एवं ब्लाक स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. साथ ही कोरोना महामारी में शहीद हुये मजदूर, डाॅक्टर, चिकित्सा कर्मी व पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित गई. पन्ना में भी कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद पटेल व पदाधिकारियों द्वारा राष्ट्रपति के नाम अनुविभागीय अधिकारी पवई को ज्ञापन सौपा गया.

कांग्रेस पिछड़ा प्रकोष्ठ ने सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस की मांग है कि, लॉकडाउन के दौरान शहीद हुये मजदूरों के परिजनों को दो- दो लाख रुपये की मदद की जाय. साथ ही लाॅकडाउन के दौरान जिनके रोजगार खत्म हुये है, उनके लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए. जब तक रोजगार की व्यवस्था नहीं होती है, तब तक दस हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएं. दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों को सरकार द्वारा निःशुल्क घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाय. साथ ही मनरेगा में 100 दिनों की जगह 200 दिनों का रोजगार दिया जाये. इसके अलावा किसानों का कर्ज माफ किया जाए एवं स्कूलों की 3 माह की फीस माफ की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details