मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

मानव तस्करी गिरोह के 3 आरोपी गिरफ्तार, यूपी-राजस्थान में लड़कियों का किया जाता था सौदा

नौकरी दिलाने के नाम पर लड़कियों को यूपी और राजस्थान ले जाकर बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 26, 2019, 9:51 PM IST

मानव तस्करी गिरोह के गिरफ्तार आरोपी

जबलपुर। नौकरी दिलाने के नाम पर लड़कियों को यूपी और राजस्थान ले जाकर बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, आरोपियों ने 50 से ज्यादा लड़कियों को बेचने की बात स्वीकार की है. यह गिरोह लगभग 10 साल से मानव तस्करी का काम करता था.

अधारताल पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें लगभग 10 सालों से आनंद साहू नामक शख्स एक महिला के साथ इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे. जानकारी के अनुसार आरोपी महिला और आनंद साहू रूपयों के लालच में कंचनपुर इलाके में एक गरीब बस्ती में रहने वाली लड़कियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनका सौदा करते थे और उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में तयशुदा दलालों के पास छोड़ देते थे. इसके साथ ही लड़कियों से मोबाइल छींन लिया जाता था. वहीं कुछ लड़कियों की बकायदा रजिस्टर्ड मैरिज और तयशुदा ग्राहक के साथ जबरन शादी करवा देते थे.

मानव तस्करी गिरोह के गिरफ्तार आरोपी

दरअसल, एक लड़की की शिकायत पर अधारताल पुलिस ने निखिल यादव, एक आरोपी महिला और आनंद साहू की गैंग को हिरासत में लिया है. लड़की का आरोप है कि उसे बेच दिया गया था. पूछताछ में आरोपियों ने 10 सालों में 50 से ज्यादा लड़कियों के बेचने की बात स्वीकार की है. फिलहाल इस मामले में पुलिस नें खरीद-फरोख्त के साथ धारा 370 का ममाला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details