झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पटनिया के पास ट्रैक्टर पलटा, तीन मजदूरों की मौत, हादसे के वक्त वाहन में सवार थे नौ मजदूर

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मनोहरपुर-गोइलकेरा मुख्य सड़क मार्ग स्थित पटनिया के समीप एस्बेस्टस, सीमेंट और पाइप लदा एक ट्रैक्टर पलट गया. इस दुर्घटना में ट्रैक्टर में सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई. जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के वक्त ट्रैक्टर में नौ लोग सवार थे.

By

Published : Feb 8, 2021, 3:54 AM IST

Three laborers died after tractor overturned
पटनिया के पास ट्रैक्टर पलटा,

चाईबासा: जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मनोहरपुर-गोइलकेरा मुख्य सड़क मार्ग स्थित पटनिया के समीप एस्बेस्टस, सीमेंट और पाइप लदा एक ट्रैक्टर पलट गया. इस दुर्घटना में ट्रैक्टर में सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई. जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतकों के नाम आनंदपुर थाना के जोमत्री गांव निवासी 38 वर्षीय जिमोन बरजो, सेरेंगदा गांव निवासी 36 वर्षीय गुमीदा लोमगा, 38 वर्षीय सिंगरा लोमगा बताए गए हैं. जबकि घायलों के नाम सेरेंगदा निवासी 34 वर्षीय गाब्रियल लोमगा और 26 वर्षीय नमन लोमगा बताए गए हैं. हादसे के बाद घायलों को 108 एम्बुलेंस से मनोहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां गम्भीर रूप से घायल गाब्रियल को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-नेवी के जवान सूरज का पार्थिव शरीर लाया गया रांची, अपहरणकर्ताओं ने महाराष्ट्र के पालघर में उन्हें जला दिया था जिंदा


हादसे के वक्त ट्रैक्टर में सवार मजदूर सेरेंगदा निवासी सुखराम लोमगा ने बताया कि रविवार को चालक दुबिया लोमगा अपने ट्रैक्टर से एस्बेस्टस लेकर मनोहरपुर से सेरेंगदा जा रहा था. सुखराम के मुताबिक, इस दौरान ट्रैक्टर में कुल 9 लोग सवार थे. इसी दौरान मनोहरपुर-गोइलकेरा मुख्य मार्ग स्थित पटनिया के पास मोड़ पर ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया. इसके बाद ट्रैक्टर पलट गया. इससे वाहन में सवार गुमीदा लोमगा, सिंगरा लोमगा ट्रैक्टर के नीचे ही दब गए. इन दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि हादसे में जिमोन बरजो, गाब्रियल लोमगा गंभीर रूप से घायल हो गए. नमन लोमगा भी चोटिल हो गया. हादसे के बाद तीनों घायलों को इलाज के लिए 108 एम्बुलेंस से मनोहरपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था. इस दौरान जिमोन बरजो ने भी दम तोड़ दिया. जबकि गाब्रियल को चेहरे में गंभीर चोट लगने की वजह से प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया. वहीं नमन लोमगा को इलाज के बाद घर भेज दिया गया. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details