झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 10, 2020, 5:20 PM IST

ETV Bharat / state

फर्जी वोटर और आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफश, तीन अपराधी गिरफ्तार

चाईबासा में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर संगीता स्टूडियो में छापेमारी की. जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों स्टूडियो में फर्जी वोटर कार्ड और आधार कार्ड बनाने का काम कर रहे थे.

three accused arrested making fake documents  in Chaibasa
तीन आरोपी गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक के गुप्त सूचना के आधार पर सदर एसडीपीओ अमर कुमार पांडे ने अपने दल बल के साथ संगीता स्टूडियो में छापेमारी की, जिसमें तीन लोगों को फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि बनाने के कार्य में संलिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार किया है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के चंद फोटो स्टूडियो में फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि बनाने का काम चल रहा था. इसके साथ ही कुछ स्टूडियो संचालकों की मदद से फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड बनाकर दुरुपयोग किया जा रहा है. स्टूडियो संचालकों की मदद से कुछ लोगों ने फर्जी कागजात बनवाकर सिम कार्ड लेने के अलावा भी कई कार्य में उपयोग किए गए हैं.

इसे भी पढे़ं:-चाईबासा: उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक, लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के वेतन कटौती का दिया आदेश

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के संगीता स्टूडियो में फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है, जिसके बाद पुलिस ने एक टीम का गठन कर छापेमारी की. पुलिस ने संगीता स्टूडियो से मोहन सिंह पूर्ति, संगीता स्टूडियो के मालिक और राजन कुमार को गिरफ्तार किया है. संगीता डिजिटल स्टूडियो से कई टेंपर आधार कार्ड और वोटर कार्ड बरामद किए गए हैं. स्टूडियो में रखे गए प्रिंटर, कंप्यूटर, हार्ड डिस्क आदि को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

संगीता स्टूडियो में फोटोशॉप के माध्यम से आधार कार्ड और वोटर कार्ड की टेंपरिंग का कार्य किया जा रहा था, जिसके माध्यम से कई कुख्यात अपराधियों की भी जमानत करवाई गई है. इस कार्य में संलिप्त मोहम्मद साजिद का नाम खुलकर सामने आया है, जो फिलहाल फरार हैं, जिसने फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड के जरिए कुछ लोगों को न्यायालय में खड़ा कर कुख्यात अपराधियों को जमानत भी दिलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details