झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानीः पुलिस ने बरामद किया 40-40 किलो का IED, मौके पर ही किया नष्ट

चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. गुरुवार को गोईलकेरा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों ने गोईलकेरा-चाईबासा मार्ग पर दो पुलिया के बीच 40-40 किलो की दो आईईडी बरामद किया. जिसे मौके पर ही धमाका कर नष्ट कर दिया गया.

police-recovered-40-40-kg-ied-in-chaibasa
40-40 किलो का IED बरामद

By

Published : Feb 11, 2021, 5:35 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 6:07 PM IST

चाईबासा: जिला पुलिस और सीआरपीएफ को गोईलकेरा थाना क्षेत्र में गुरुवार को नक्सलियों के खिलाफ एक बार फिर सफलता मिली. गोईलकेरा-चाईबासा मार्ग पर दो पुलिया के बीच पक्की सड़क के नीचे नक्सलियों ने 40-40 किलो के दो आईईडी बम लगाया था. जिसे पुलिस जवानों ने उसी स्थान पर धमाका कर नष्ट कर दिया.

देखें पूरा वीडियो

पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस संयुक्त ऑपरेशन के दौरान गोइलकेरा थाना अंतर्गत कुइरा से गितीलिपि जाने वाली मुख्य पक्की सड़क में 40-40 किलो का दो आईईडी बम बरामद किया. उस आईईडी केन बम भाकपा (माओवादी) की ओर से सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य लगाया गया था.

कई फीट उपर उड़ा मलबा

आईईडी जमीन के अंदर इतनी गहराई में दबाकर लगाया गया था कि उसे निकालना संभव नहीं था. बम निरोधक दस्ता ने आईईडी बम को वहीं विस्फोट कर नष्ट किया. बम इतना शक्तिशाली था कि विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी. साथ ही सड़क का मलबा करीब 30-40 फीट ऊपर तक उड़ता दिखा.

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों के खिलाफ बड़ा सर्च ऑपरेशन, 1 करोड़ के इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ते के कैम्प को किया ध्वस्त

जिला में एक करोड़ के इनामी नक्सली अतिराम मांझी उर्फ अनद दा और महाराज प्रमाणिक दस्ता के विरूद्ध सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहा है. इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को सड़क के नीचे IED बम छुपाकर रखने की जानकारी मिली थी. चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ के बीडीडीएस टीम ने बरामद आईईडी बम को विधिवत वहीं पर विस्फोट कर नष्ट कर दिया. इस संबंध में सुसंगत धाराओं के अधीन गोइलकेरा थाना अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Feb 11, 2021, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details