झारखंड

jharkhand

चाईबासा में नशे के कारोबार पर पुलिस की कार्रवाई, 3 एकड़ में लगी अफीम की फसल को किया नष्ट

By

Published : Feb 9, 2022, 11:29 AM IST

चाईबासा में नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. नशे के इस धंधे पर पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने बंदगांव टेबो थाना क्षेत्र के जंंगल में लगभग 3 एकड़ में लगी फसल को नष्ट कर दिया है.

opium cultivation in chaibasa
चाईबासा में अफीम की खेती

चाईबासा: जिले में नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. मंगलवार को ऐसी ही एक कार्रवाई में पुलिस ने बंदगांव और टेबो थाना क्षेत्र के जंगल पहाड़ी क्षेत्रों में लगभग 3 एकड़ में लगी अफीम की फसल को नष्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ें- नक्सल प्रभावित गांव में पहली बार अधिकारियों का आगमन, अफीम की खेती नष्ट कर ग्रामीणों को दिखाई नयी राह

चाईबासा में अफीम की खेती:दरअसल चाईबासा पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को विभिन्न स्त्रोतों से ये सूचना मिल रही थी की बंदगांव एवं टेबो थाना क्षेत्र के जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों में अवैध रुप से अफीम की खेती की जा रही है. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए गए. जिसके बाद करीब दो एकड़ जमीन में लगे अवैध अफीम की खेती को नष्ट किया गया.

टोनांग गांव में भी अफीम की खेती नष्ट:टेबो थाना क्षेत्र के बाद पुलिस की टीम ने टोनांग गांव के जंगल भी पहुंची. वहां भी करीब एक एकड़ में लगे अफीम की खेती को नष्ट किया. दोनों मामलों में संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details