झारखंड

jharkhand

चाईबासाः डायन बिसाही प्रथा के खिलाफ जागरुकता अभियान, SP ने मुखिया मानकी-मुंडा के साथ की बैठक

By

Published : Jan 25, 2021, 4:16 PM IST

चाईबासा में पुलिस अधीक्षक और चक्रधरपुर थाना प्रभारी की उपस्थिति में मानकी, मुंडा, डकुवा की बैठक हुई. बैठक में सभी से विशेष रूप से डायन प्रथा पर हो रहे मारपीट और हत्या को रोकने की अपील की.

SP holds meeting with Mankiya-Munda in chaibasa
SP ने मुखिया, मानकी-मुंडा के साथ की बैठक

चाईबासा:जिले में डायन बिसाही जैसी अन्य सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरुकता अभियान चलया जा रहा है. इसी क्रम मेंपुलिस अधीक्षक और चक्रधरपुर थाना प्रभारी की उपस्थिति में मानकी, मुंडा, डकुवा की बैठक हुई. बैठक में पुलिस अधीक्षक की ओर से डायन-विसाही, नशापान, मानव-तस्करी जैसे कुरीतियों के बारे में जागरूक करते हुए इसके उन्मूलन के लिए स्थानीय मानकी, मुंडा से सहयोग की अपील की गई.

छोटे-छोटे विवाद ग्राम स्तर पर करें समाधान

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बैठक में सभी से विशेष रूप से डायन प्रथा पर हो रही मारपीट और हत्या को रोकने की अपील की. साथ ही किसी पर भी डायन के संदेह में उससे किसी प्रकार का क्षति न पहुंचाते हुए पुलिस तक खबर पहुंचाने के लिए कहा. वहीं मुंडा, मानकी को छोटे-छोटे विवाद ग्राम स्तर पर ही समाधान करने और उसकी जानकारी थाना में देने की भी बात कही. इसके साथ ही नशा मुक्ति को लेकर पुलिस की ओर से सभी मानकी, मुंडा पर विशेष रूप से जागरूक किया गया, ताकि उनके क्षेत्र में इस तरह का नशा करने वालों पर रोक लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें- साहिबगंज को सौगातः सीएम ने पावर ग्रिड और ट्रांसमिशन लाइन का किया शिलान्यास

समस्या हो तत्काल थाना में करें संपर्क

उन्होंने सबसे अहम मानव तस्करी पर भी मानकी, मुंडाओं पर विशेष नजर रखने के लिए कहा गया. जिससे आए दिन ग्रामीण क्षेत्र से महिला-पुरुषों को तस्करी करने के खबर मिलती रहती है. वहीं थाना प्रभारी ने स्वयं सबको यह विश्वास जताते हुए कहा किसी प्रकार की भी समस्या हो तत्काल थाना में संपर्क करें, जिस पर पूर्ण रूप से गोपनीयता रखते हुए पुलिस की ओर से कार्य संचालित किया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक ने थाने में उपस्थित आने वाले सभी व्यक्तियों की समस्या को संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए उसके त्वरित और उचित निराकरण के लिए निर्देशित किया. इसके साथ ही सभी ग्रामीणों को चक्रधरपुर थाना में भोजन पुलिस अधिकारियों की ओर से करवाया गया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details