झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 5, 2019, 11:44 PM IST

ETV Bharat / state

जमीन विवाद में सगा भाई बन गया हैवान, पहले किया अपहरण फिर कर दी हत्या

पश्चिम सिंहभूम के टोंटो थाना क्षेत्र के केंजरा गांव मे हुए हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस कामयाब हो गई है. इस हत्याकांड में बड़े भाई हरिचरण दोराई बुरू ने अपने छोटे भाई की हत्या की साजिश रची थी. भाई के साथ जमीन विवाद होने पर बड़े भाई हरिचरण दोराई बुरू ने गांव के 6 लोगों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था.

आरोपी भाई गिरफ्तार

चाईबासा: टोंटो थाना पुलिस ने शुक्रवार को हत्या के साजिशकर्ता हरिचरण दोराई बुरू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तारी के बाद हरिचरण ने पुलिस को बताया कि उसका छोटे भाई के साथ जमीन विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था. इसी वजह से उसने उसे तीर धनुष से मारने का प्रयास किया था, लेकिन वह बच निकला. हरिचरण ने पुलिस को बताया कि उसने साजिश रचकर 6 लोगों के साथ मिलकर अपने भाई की हत्या की.

बता दें कि केंजरा निवासी सुना दोराई बुरू का अपहरण 1 जुलाई को हुआ था. दूसरे दिन यानी 2 जुलाई को आरोपीओं द्वारा पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गयी. उसके बाद शव को कुंए में फेंक दिया गया.
पुलिस को घटना के बाद गहन अनुसंधान के दौरान पता चला कि बड़ा भाई हरिचरण दोराईबुरू द्वारा साजिश रचकर आरोपी मंगल सिंह दोराईबुरू, प्रधान दोराईबुरू, कुरपा दोराईबुरू, जोबा हेसा, बिरसा हेस्सा, कुरपा दोराईबुरू द्वारा अपने भाई की हत्या करवाई थी.


मामले में जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव का कहना है कि अन्य फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही है और छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details