झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर दूसरे समुदाय के शख्स ने किया किडनैप, फिरौती में मांगे दो लाख, पुलिस कर रही छापेमारी

पश्चिमी सिंहभूम के किरीबुरू में दूसरे समुदाय के व्यक्ति ने एक 17 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया है. आरोपी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. आरोपी ने नाबालिग के पिता को फोन कर दो लाख रुपए की मांग की है. मामले में लव जिहाद की भी बात सामने आ रही है.

By

Published : Jun 25, 2023, 11:47 AM IST

muslim kidnapped hindu girl in chaibasa
muslim kidnapped hindu girl in chaibasa

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के किरीबुरू में 17 साल की एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है. अपहरण का आरोप दूसरे समुदाय के शाहबाज आलम पर लगा है. नाबालिग के पिता ने इस मामले में थाने में मामला दर्ज कराया है. जिसके बाद जगह-जगह पुलिस छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें:भरी मंडप से दूल्हे का हुआ अपहरण! कुछ ही घंटों बाद घर से हुआ बरामद, जानिए क्या है पूरा मामला

मामले में पीड़ित के पिता का कहना है कि उनकी बेटी 21 जून शुक्रवार की शाम 6 बजे के करीब घर के बाहर घूमने निकली थी. लेकिन वह वापस घर नहीं लौटी. उसके बाद उन्होंने अपनी बेटी की काफी कोजबीन की. फिर भी वह नहीं मिली. जिसके बाद 24 जून शनिवार की सुबह उनके पास उसकी बेटी के फोन नंबर से कॉल आता है. कॉल शाहबाज आलम ने किया था. कॉल पर शाहबाज ने कहा कि उनकी बेटी उसके कब्जे में है. अगर वह बेटी की सलामती चाहता है तो उसे दो लाख रूपये दे दे. इसके साथ ही उसने पुलिस को मामले की जानकारी नहीं देने को कहा है, नहीं तो बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी है.

प्यार के जाल में फंसा कर अपहरण का शक:इस मामले की पीड़िता के पिता ने लिखित शिकायत किरीबुरू थाना को दी है. पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है. इसके साथ ही अपहरण की गयी लड़की और आरोपी शाहबाज की तलाश में जगह जगह छापामारी भी की जा रही है. वहीं मामले में यह भी बताया जा रहा है कि युवक ने नाबालिग को पहले अपने प्यार के जाल में फंसाया और धोखे से उसका अपहरण कर लिया. इस मामले को स्थानीय लोग लव जिहाद मान रहे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी शाहबाज आलम मंसूरी पर किरीबुरू थाना में पहले से कई मामले दर्ज हैं. यही नहीं लड़कियों के साथ गलत करने के मामले में भी वह कई बार पीआर बांड भरकर किरीबुरू थाना से छूटा है.

आरोपी पर पहले से दर्ज कई मामले:जानकारी मिली है कि आरोपी शाहबाज आलम मंसूरी सेल किरीबुरू खदान में सप्लाई मजदूर का काम करता है. इसके साथ ही सरकारी लाइसेंसी शराब दुकान में सुरक्षाकर्मी के पद पर भी वह काम किया करता था. किरीबुरू सेल और सरकारी लाइसेंसी शराब दुकान दोनों जगहों पर काम करने के लिए पहले आचरण पत्र दिखाना अनिवार्य है. लेकिन आपराधिक मामले दर्ज होने के बाद भी शाहबाज को दोनों जगह काम पर कैसे रखा गया, ऐसे कई सवाल लोग पूछ रहे हैं. बहरहाल, नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में शाहबाज आलम का नाम आने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इस मामले में पुलिस से आरोपी पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है.

भाजपा जिलाध्यक्ष ने लव जिहाद का बताया मामला: भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश पुरी ने कहा कि पुलिस 48 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है तो भाजपा जबरदस्त आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि यह पूरा मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है. पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले. उन्होंने कहा कि आरोपी पर पहले भी लड़की के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगते रहे हैं. लेकिन हमेशा पुलिस कार्रवाई करने के बजाए उसे छोड़ दिया करती थी. जिस कारण आरोपी का मनोबल ऊंचा होता चला गया. उन्होंने पुलिस से पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने को कहा है, ताकि परिवार के किसी भी सदस्य पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव ना बना सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details