झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में JVM की पहली जनसभा, बाबूलाल ने कहा- सिर्फ टाटा कंपनी को ही जानते हैं रघुवर

JVM उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी सुप्रीमों बाबूलाल ने पहली जनसभा को संबोधित किया. चाईबासा के गांधी मैदान में जेवीएम उम्मीदवारों के साथ बाबूलाल ने रघुवर सरकार पर जमकर आरोप लगाए.

By

Published : Nov 15, 2019, 6:05 AM IST

बाबूलाल मरांडी

चाईबासा: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यभर में राजनीतिक सभाओं का दौर तेज हो गई है. जेवीएम उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी सुप्रीमों बाबूलाल मरांडी ने चाईबासा स्थित गांधी मैदान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित किया और रघुवर सरकार को जमकर कोसा.

सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी

जेवीएम प्रत्याशीयों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पहली बार पार्टी सुप्रीमों बाबूलाल मरांडी ने चाईबासा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा में वे बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इस दौरान चाईबासा विधासभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी चांदमुनि बालमुचु, जगन्नाथपुर सीट के प्रत्याशी मंगल सिंह बोबोंगा, मझगांव सीट से प्रत्याशी जोसेफ पूर्ती, जिला अध्यक्ष बबलू शर्मा, सचिव चंदन झा समेत सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता उपस्थित थे. इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने जनसभा को संबोधित करते हुए रघुवर सरकार पर जमकर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि झारखंड में पिछले 5 वर्षों में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार चल रही है, लेकिन उनकी सरकार आगे चलने के बजाय पीछे की ओर घिसकती चली गई.

बीजेपी सरकार में भूख से ज्यादा मौत

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रघुवर सरकार के कार्यकाल में 2 दर्जन से अधिक लोग भूख से मर गए और कई किसानों ने आत्महत्या कर लिया. उन्होंने कहा कि आजतक झारखंड में इस सरकार से पहले इतनी तादात में भूख से किसी की मृत्यु नहीं हुई थी, जो इस सरकार के लिए बड़ी शर्मनाक बात है. सरकार ने आधार लिंक के बहाने 11 लाख से अधिक लोगों के राशन कार्ड को रद्द कर दिया. वहीं, 2 लाख से अधिक बुजुर्गों का पेंशन बंद कर दिया. बीजेपी की सरकार को गरीबों की कोई चिंता नहीं है.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय के वोट निभाएंगे अहम किरदार

रघुवर दास सिर्फ टाटा कंपनी को जानते हैं

मुख्यमंत्री रघुवर दास के बारे में बोलते हुए बाबूलाल ने कहा कि रघुवर दास टाटा कंपनी मे नौकरी करते थे, इसलिए सिर्फ वह टाटा कंपनी को जानते हैं. वह जनता और किसानों की तकलीफ को कभी नहीं समझ पाएंगे. रघुवर की सरकार पिछले 5 सालों में सिर्फ डोभा बनाने का काम किया है. लेकिन, जमीनी स्तर पर कहीं भी डोभा नजर नहीं आता है. हमने अपने मुख्यमंत्री रहते हुए गांव गांव में स्कूल खोलने और पारा शिक्षकों को बहाली करने का काम किया था, लेकिन रघुवर सरकार ने तो स्कूलों को बंद कराने और पारा शिक्षकों को मार कर भगाने की काम की है. उन्होंने लोगों को आगाह कराते हुए कहा कि शिक्षित राज्य तभी बनेगा जब गरीबों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा. यदि हमारी पार्टी की सरकार बनी तो इन सभी समस्याओं को दूर करते हुए पहले गरीबों के घर-घर जा कर राशन कार्ड बनाने और बुजूर्गों को पेंशन दिलाने का काम करेंगे, ताकि कोई गरीब भूखे नहीं मरे और भुखमरी को जड़ से मिटाना हमारा संकल्प होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details