झारखंड

jharkhand

चाईबासा: थाना स्तर पर लगाया जाएगा 'जन समाधान दिवस', लोगों की समस्याओं का होगा समाधान

By

Published : Jun 20, 2020, 2:35 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 7:00 PM IST

कोल्हान प्रमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है. लोग अपनी समस्या को लेकर दर-बदर भटकते रहते हैं. इसी को लेकर कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने तीनों जिले की पुलिस को हर महीने 'जन समाधान दिवस कैंप' लगाने का निर्देश दिया है, ताकि लोगों की समस्या जल्द दूर हो सके.

चाईबासा: थाना स्तर पर लगाया जाएगा 'जन समाधान दिवस कैंप
'Jan Samadhan Divas Camp' to be organized at police station level in Chaibasa

चाईबासा: कोल्हान क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं को दूर करने को लेकर कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने तीनों जिले की पुलिस को हर महीने 'जन समाधान दिवस कैंप' लगाने का निर्देश दिया है, ताकि लोगों की समस्या जल्द दूर हो सके.

देखें पूरी खबर

लोगों की समस्याएं बरकरार

कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि 'जन समाधान दिवस' लगाने को लेकर पुलिस अधीक्षकों को जिलों के उपायुक्तों से विचार विमर्श करने के लिए कहा गया है. जनता अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय तक नहीं पहुंच पाते हैं, जिससे उनकी समस्याएं बरकरार रहती है. ग्रामीण क्षेत्रों के मानकी मुंडा गांव के मुखिया को थाने में बुलाकर उनकी समस्याएं सुनी जाएंगी. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से संबंधित क्षेत्र के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अन्य पदाधिकारी भी वहां उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें-सर्वदलीय बैठक : उद्धव बोले- दुश्मन की आंखें निकालकर हाथ में दे देना चाहिए

समस्याओं का समाधान

डीआईजी ने बताया कि क्षेत्र में आज भी मूल समस्याएं बरकरार है. अक्सर यह देखा जाता है कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में कई ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, लाल कार्ड, वृद्धा पेंशन और ग्रामीणों की जमीनी विवाद सहित अनेक समस्याएं गांव के ग्रामीणों के बीच बरकरार है. सभी समस्याओं का समाधान अकेले पुलिस नहीं कर सकती है. इसलिए सभी स्टेक होल्डर्स को एक जगह एकत्रित होकर ऐसी समस्याओं का समाधान खोजा जाएगा. जिस समस्या का समाधान प्रखंड स्तर पर नहीं हो सका है, उसका समाधान जिला स्तर पर किया जा सकेगा. कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उनकी ओर से एक-दो दिन में आदेश निर्गत किया जाएगा. इसके बाद सभी थानों में इसकी शुरुआत की जाएगी.

Last Updated : Jun 20, 2020, 7:00 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details