झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में DC ने की लोगों से अपील, गरीबों की हेल्प के लिए करें योगदान

पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने पलायन करके आए हुए मजदूरों को भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए खाता संख्या जारी किया है. नागरिकों से बढ़-चढ़कर अपना योगदान देने की अपील की है.

By

Published : Mar 30, 2020, 11:18 PM IST

District Deputy Commissioner appealed to the distinguished citizen,
जिला उपायुक्त ने गणमान्य नागरिकों से की अपील

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने आपदा के समय जारी इस महामारी की लड़ाई में जिले के गणमान्य नागरिकों से बढ़-चढ़कर अपना योगदान देने की अपील की है. उन्होंने असहाय, गरीब, पलायन करके आए हुए मजदूरों को भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए खाता संख्या जारी किया है.

देखें पूरी खबर

खाता संख्या - 451010110024567, खाता नाम - नजारत डी.ई.जी.एस, बैंक नाम - बैंक ऑफ इंडिया, IFSC Code - BKID0004510 पर आर्थिक सहायता प्रदान कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि आप सबों के सहयोग से जिला प्रशासन कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अन्य उपाय करने में प्रशासन संकल्प बद्ध है.

जिला उपायुक्त ने गणमान्य नागरिकों से की अपील

आर्थिक सहायता के अतिरिक्त यदि कोई अन्य प्रकार की सहायता जैसे खाद्यान्न, सामग्री, फल, सब्जी, दवा, भोजन आदि उपलब्ध कराना चाहते हैं तो इन मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं-9162724113▪6200068886. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जो फंड तैयार कर रहा है, उसका उपयोग लॉकडाउन के दौरान असहाय, वृद्ध और पलायन करने वाले मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें केंद्र का निर्देश- लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं राज्य सरकारें

इस खाते का संचालन पूरी तरह पारदर्शी रूप से किया जाएगा और प्रत्येक दिन के अंत में प्राप्त राशि की जानकारी प्रेस रिलीज के माध्यम से मीडिया को उपलब्ध करवाने की बात कही. उन्होंने बताया कि अभी मैंने, पुलिस अधीक्षक और उप विकास आयुक्त ने 10 - 10 हजार रुपये की कुल 30 हजार की राशि खाते में हस्तांतरित की है. उन्होंने बताया कि खाते में योगदान करने के लिए जिले के सभी पदाधिकारी ने इच्छा व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें कोविड-19 : देश में 1071 संक्रमित-29 की मौत, जानें राज्यवार आंकड़े

उपायुक्त ने मीडिया के माध्यम से सभी समाजसेवी, जनप्रतिनिधिगण, समाज के सभी लोगों से अनुरोध किया है कि आप सभी थोड़ा-थोड़ा सहयोग करें ताकि एक सामाजिक भागीदारी के साथ इस संकट में सभी जनता को भूख से दूर रखे सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details