झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

घाटशिला में राजस्व कर्मचारी ने 5 हजार में बेचा अपना ईमान, एसीबी ने किया गिरफ्तार

घाटशिला में राजस्व उपनिरीक्षक काजल कुमार षाड़ंगी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 25, 2019, 7:49 PM IST

एसीबी ने राजस्व उपनिरीक्षक काजल कुमार षाड़ंगी को किया गिरफ्तार

पूर्वी सिंहभूम/घाटशिला: जिले के डुमरिया प्रखंड कार्यालय के राजस्व उपनिरीक्षक काजल कुमार षाड़ंगी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. राजस्व उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर सोनारी स्थित कार्यालय में पूछताछ की जा रही है.

डुमरिया थाना क्षेत्र के पांडुसाढ़ू गांव के रहने वाले हरिहर पैडा ने इसको लेकर सोनारी (जमशेदपुर) स्थित एसीबी के दफ्तर में लिखित शिकायत की. उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली अनुदान राशि का लाभ पाने के लिए एक माह पहले आवेदन डुमरिया प्रखंड कार्यालय के कर्मचारी काजल कुमार षाड़ंगी को देते हुए ऑनलाइन करने के लिए अनुरोध किया था.

उक्त कर्मचारी द्वारा कहा गया कि 5 हजार रुपये दिए बिना उसका काम नहीं होगा. हरिहर पैडा ने कहा कि वह घूस देना नहीं चाहता था, जिस कारण उसने एसीबी में शिकायत की. इस शिकायत के आलोक में एसीबी के पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार सिंह को मामले को सौंपा गया.

इसके बाद मामले का सत्यापन किया गया, जिसमें राजस्व कर्मचारी पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था. इसके बाद काजल कुमार षाड़ंगी के खिलाफ एफआइआर दायर की गई. इसके बाद पूरी टीम ने डुमरिया प्रखंड में धावा बोला. शिकायतकर्ता हरिहर पैडा ने जैसे ही घूस की राशि दी, वैसे ही एसीबी की टीम ने उसको धर दबोचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details