झारखंड

jharkhand

झारखंड में गुरुवार को 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, पूरे राज्य में कुल संख्या हुई 469

By

Published : May 28, 2020, 11:52 PM IST

झारखंड में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने 11 संक्रमित मरीज होने की पुष्टि की, जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 469 हो चुकी है. इसके अलावा जमशेदपुर में 4 मरीज मिलने की भी बात सामने आ रही है.

झारखंड में मिले 11 नए मामले, eleven new corona positive case found in Jharkhand
रिम्स

रांची: कोरोना के संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला राजधानी सहित पूरे राज्य में लगातार जारी है. गुरुवार को पूरे राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने 11 संक्रमित मरीज होने की पुष्टि की, जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 469 हो चुकी है.

कोरोना केंद्र

गुमला में तीन नए मामले

स्वास्थ विभाग में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को रांची में दो संक्रमित मरीज पाए गए हैं. तो वहीं धनबाद और गिरिडीह में एक-एक संक्रमित मरीज की पुष्टि की गई है. वहीं गढ़वा और पूर्वी सिंहभूम में दो-दो कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाये गये. वहीं गुमला में भी 3 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक की गई है.

देर रात 6 नये मरीज मिलने की सूचना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोकारो में देर शाम दो और जमशेदपुर में 4 मरीज की भी बात सामने आ रही है. हालांकि अभी तक इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के तरफ से किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन अगर 6 मरीज की पुष्टि हो जाती है तो कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 475 हो जायेगी.

धनबाद में 13 मरीज

रांची में 2 मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 127 हो चुकी है. तो वहीं धनबाद और गिरिडीह में एक-एक मरीज मिलने के बाद धनबाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हो चुकी है. गिरिडीह जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 16 हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर में 2 मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 32 हो चुकी है. वहीं गढ़वा जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 55 हो चुकी है जिसमें गढ़वा से आज 18 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए है. फिलहाल गढ़वा जिले में 38 मरीजों का इलाज जारी है. गढ़वा के अलावा 2 मरीज कोडरमा और एक मरीज चतरा से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

और पढ़ें - 2 महीने स्कूल नहीं खुलेंगे तो पहाड़ नहीं टूट जाएगा: रमेश्वर उरांव

राज्य में 469 मरीजों में 300 ऐसे संक्रमित मरीज हैं जो 5 मई के बाद बाहर के राज्यों से झारखंड पहुंचे हैं. संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एहतियात के तौर पर राज्य सरकार की ओर से लगभग एक लाख लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. तो वहीं ढाई लाख से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details