झारखंड

jharkhand

परिवहन विभाग चला रहा सघन वाहन जांच अभियान, बिना हेलमेट सफर करने वालों पर खास नजर

By

Published : Oct 11, 2019, 2:29 PM IST

सिमडेगा में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में बिना हेलमेट के सफर करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. वाहनों के कागजातों की भी जांच की जा रही है.

वाहन जांच अभियान

सिमडेगा: सदर प्रखंड के अनुमंडल कार्यालय के समीप परिवहन विभाग ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसे लेकर दोपहिया वाहनों के कागजातों की जांच की जा रही है. वहीं, बिना हेलमेट के सफर करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही जुर्माने की वसूली भी की जा रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-जयंती विशेष: 'जेपी एक इंसान नहीं, एक विचारधारा हैं', हजारीबाग से है खास लगाव

चेकिंग के दौरान सैकड़ों दोपहिया वाहनों की लंबी कतार लग गई. अनुमंडल पदाधिकारी सह परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने बताया कि यह चेकिंग लोगों से जुर्माना वसूलने के लिए नहीं किया जा रहा है, बल्कि उनके जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित हो और लोग डर से नहीं बल्कि हेलमेट को अपनी आवश्यकता समझें.

उनका प्रयास है कि जिले में दुर्घटना से होने वाली मौतों में कमी लाई जा सके, जिसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील की है कि प्रत्येक व्यक्ति कानून का पालन करें और हेलमेट का प्रयोग करें, ताकि उन्हें चेकिंग के नाम पर परेशानी न उठानी पड़े और उनका जीवन भी सुरक्षित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details