झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिमडेगा पुलिस को मिली मॉक ड्रिल की ट्रेनिंग, विधि-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले नपेंगे

सिमडेगा पुलिस के जवानों को मॉक ड्रिल की ट्रेनिंग ली. सिमडेगा एसपी ने जवानों को कई जानकारी दी. साथ ही परिस्थिति का सामना कैसे करना है इसके बारे में भी बताया.

By

Published : Jul 10, 2022, 3:24 PM IST

Updated : Jul 10, 2022, 4:18 PM IST

Simdega police got mock drill training
Simdega police got mock drill training

सिमडेगा: वर्तमान समय में विधि व्यवस्था की समस्या सिमडेगा ही नहीं पूरे राज्य के बड़ी समस्या बन चुकी है. इसी के मद्देनजर सिमडेगा पुलिस खुद को भावी समस्याओं के लिए तैयार करने में जुट गई है. इसी के तहत सिमडेगा एसपी सौरभ कुमार के निर्देश पर एक नई दंगा रोधी टीम का गठन किया गया है. जिसका मॉक ड्रिल आज कराया गया.

मॉक ड्रिल के दौरान मौजूद पुलिस टीम को एसपी ने आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर भीड़ को नियंत्रित करने और न्यूनतम नुकसान के साथ नियमानुसार कारवाई के तरीके सुझाए. मॉक ड्रिल के दौरान पुलिसकर्मियों की गठित नई टीम ने शील्ड और लाठी की मदद से भीड़ को नियंत्रित करने के तरीके सीखे. वहीं वज्र वाहन से लॉन्ग रेंज फायरिंग और हैंड ग्रेनेड का प्रयोग किया. ताकि विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर अविलंब मौके पर पहुंचकर नियमानुसार कार्रवाई कर सकें.

देखें पूरी खबर
सिमडेगा पुलिस की इस टीम को नए शील्ड, लाठी और कॉस्टयूम से लैस किया जा रहा है. ताकि सिमडेगा पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे. सिमडेगा पुलिस के बदले बदले स्वरूप को देखकर जहां आम आदमी का भरोसा बढ़ रहा है. वहीं असामाजिक तत्वों में डर का माहौल है. गलती करने और समाज का माहौल खराब करने के बाद वे पुलिस की कार्रवाई से बच नहीं पाएंगे. इधर एसपी सौरभ ने कहा कि नियमित रूप से पुलिस टीम को इस तरह की प्रैक्टिस कराई जाएगी. ताकि आगामी त्योहारों में किसी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो और जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे.
Last Updated : Jul 10, 2022, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details