झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 12, 2020, 2:43 PM IST

ETV Bharat / state

स्वर्ण पदक विजेता खुले में शौच जाने को मजबूर, नहीं मिल रही कोई सरकारी सुविधा

स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता संगीता लकड़ा को जनप्रतिनिधि और प्रशासन की उदासीनता के कारण कोई सरकारी सुविधा नहीं मिल रही है. जिसके कारण खिलाड़ी संगाता को खुले में शौच जाने को मजबूर हैं.

Sangeeta Lakra
संगीता लकड़ा

सिमडेगा: जिले के पाकरटांड़ प्रखंड के ठेठईटांगर गांव की संगीता लकड़ा मैराथन दौड़ में राज्य ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं. हाल ही के दिनों में मणिपुर इंफाल में आयोजित मैराथन दौड़ में संगीता ने स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर अपने गांव ही नहीं राज्य का भी नाम रोशन किया था. इतनी उपलब्धियों के बावजूद प्रशासन संगीता को एक शौचालय भी नहीं मिल पा रहा है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि हाल के दिनों में इंफाल से जीतकर लौटी संगीता का स्वागत वर्तमान विधायक भूषण बाड़ा सहित कई खेल प्रेमियों ने किया था लेकिन अपनी मेहनत के दम पर पहचान बनाने वाली और राज्य का नाम रोशन करने वाले संगीता स्वयं शासन के उदासीनता के शिकार है.

सरकार से सुविधा मुहैया कराने की अपील

संगीता का घर मिट्टी का है. यहां तक कि अब तक प्रधानमंत्री आवास का लाभ भी इसे नहीं मिला है. संगीता लकड़ा कहती है कि खुले में शौच जाने में उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस होती है, उनकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि स्वयं शौचालय बनवा सके. वह मजबूरी से खुले में शौच जाती है. संगीता ने वर्तमान सरकार से सुविधा मुहैया कराने की अपील की है.

ये भी देखें-बच्चे की उम्र हो गई डेढ़ साल, पर माताओं को अबतक नहीं मिला जननी सुरक्षा का लाभ

सुविधा मुहैया कराने का दिया निर्देश

इधर, संगीता लकड़ा की स्थिति की जानकारी हॉकी महासचिव मनोज कोनबेगी ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details