झारखंड

jharkhand

सिमडेगाः पूर्णिमा कुमारी सहित 5 फुटबॉल खिलाड़ी गईं भूटान, U-15 भारतीय महिला फुटबॉल टीम का हैं हिस्सा

By

Published : Sep 30, 2019, 11:51 PM IST

झारखंड की महिला खिलाड़ी पूर्णिमा भारतीय महिला फुटबॉल टीम में शामिल होने वाली दूसरी सिमडेगा निवासी हैं. पूर्णिमा समेत 5 फुटबॉल खिलाड़ी U-15 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के साथ भूटान के लिए रवाना हो गई.

खिलाड़ी

सिमडेगा: झारखंड की पांच महिला खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए U15 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के साथ भूटान रवाना हुई हैं. सिमडेगा की पूर्णिमा कुमारी जिले की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया है.


झारखंड की पांच खिलाड़ी

टीम में सिमडेगा जिले की पूर्णिमा कुमारी सहित रांची की सुनीता मुंडा, गुमला की अष्टम उरांव, अमीषा बखला और सुमंती कुमारी भूटान रवाना हुईं. पूर्णिमा कुमारी सिमडेगा के ठेठईटांगर प्रखंड अंतरर्गत जामबहार की रहने वाली है. इनका प्रशिक्षण गोवा में कैंप में चल रहा था. पूर्णिमा कुमारी का चयन जुलाई महीने में ही अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए हुआ था, लेकिन समय पर पासपोर्ट न मिलने के कारण वो नहीं जा सकी थीं.

यह भी पढ़ें- RU का 33वां दीक्षांत समारोहः राष्ट्रपति ने कहा- झारखंड की धरती से कई वीर सपूतों ने लिया जन्म

खिलाड़ियों में खुशी

पूर्णिमा कुमारी सिमडेगा जिला की दूसरी महिला फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जो भारतीय महिला फुटबॉल टीम में चुनी गई है. इससे पूर्व प्रतीक्षा लकड़ा भारतीय महिला फुटबॉल टीम से खेल चुकी है. वर्तमान में जिले की तीन महिला फुटबॉल खिलाड़ी प्रतीक्षा लकड़ा, पूर्णिमा कुमारी और अंजली कुमारी राज्य के विभिन्न आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों में ट्रेनिंग ले रही हैं. जिसमें से 2 पूर्णिमा और प्रतीक्षा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. पूर्णिमा का भारतीय टीम में चयन होने पर साथी खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है. मनोज कोनबेगी, कमलेश्वर मांझी, सहदेव मांझी, वीणा केरकेट्टा सहित अन्य ने बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details