झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दो साल तक सांसद निधि में नहीं आएंगे पैसे, कैबिनेट के फैसले का अर्जुन मुंडा ने किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रि परिषद की बैठक में कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर सांसदों के वेतन में एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती के निर्णय का स्वागत किया है. मुंडा ने कहा कि देश के लोगों की सुरक्षा और कोरोना से बचाव बीजेपी सरकार की पहली प्राथमिकता है.

By

Published : Apr 6, 2020, 8:34 PM IST

MP Nidhi, MP Nidhi closed due to Corona, Union Minister Arjun Munda, सांसद निधि, कोरोना के कारण सांसद निधि बंद, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

सिमडेगा: खूंटी सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कैबिनेट की बैठक में लिए गए दो महत्वपूर्ण निर्णयों का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रि परिषद की बैठक में कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर सांसदों के वेतन में एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती होगी. इसके संदर्भ में अध्यादेश लाने का निर्णय हुआ है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

'स्वास्थ्य संसाधन जुटाने में दी जाएगी राशि'

सरकार ने दो वर्षों मतलब वर्ष 2020-21और 2021-22 तक के लिए सांसद निधि को अस्थायी तौर पर स्थगित करने का निर्णय लिया है. अब हर सांसद की दो वर्ष की निधि यानी 10 करोड़ की राशि कोरोना वायरस के कारण उपजे संकट से लड़ने के लिए स्वास्थ्य संसाधन जुटाने में दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-आरयू ने राजभवन को दी जानकारी, ऐप के माध्यम से हो रही है पढ़ाई

कोरोना से बचाव बीजेपी सरकार की पहली प्राथमिकता

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश के लोगों की सुरक्षा और कोरोना से बचाव बीजेपी सरकार की पहली प्राथमिकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details