झारखंड

jharkhand

सिमडेगाः बिजली विभाग ने भेजा भारी भरकम बकाया बिल, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

By

Published : Dec 18, 2020, 2:20 PM IST

सिमडेगा में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला देखने को मिला है. विभाग की ओर से ग्रामीणों को भारी भरकम बिल बकाया भेज दिया गया है, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हैं. लोगों ने विभाग से बिल में सुधार करने का आग्रह किया है.

case-of-sending-huge-amount-of-electricity-in-simdega
भारी भरकम बिजली बिल से पीड़ित ग्रामीण

सिमडेगा: जिले के बोलबा प्रखंड में बिजली विभाग की ओर से भारी भरकम बिजली भेजने का मामला सामने आया है, जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं. ग्रामीण इंद्रमोहन सिंह, विवेक गुप्ता, वीरेंद्र बड़ाईक, चंदन शर्मा, कमलु कुमार सिंह, आलोक तिर्की, प्रभावती देवी और अन्य ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की ओर से 60 से 80 हजार तक बिजली बकाया भेजा गया है.

पूरी खबर देखें

इसे भी पढ़ें- रांची-टाटा-हावड़ा स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी, सप्ताह में 3 दिन होगा परिचालन

पिछले करीब 1 वर्ष तक सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर और प्रखंड मुख्यालय का ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण बिजली बाधित थी. उस अवधि का भी बिजली का बकाया ब्याज सहित जोड़ दिया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय में बिजली विभाग ने कई बार शिविर लगाया गया था और उसमें समस्या के बारे बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना लिखित दी गई थी.

उस समय बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली बिल में खराब अवधि की राशि सुधार कर भेजी जाएगी, लेकिन सालों तक बिजली विभाग सिमडेगा ऑफिस में दौड़ने के बाद भी बिजली बिल में सुधार नहीं कराया जा रहा है, जिस कारण स्थानीय ग्रामीण काफी परेशान है.

विभाग से बिल में सुधार करने का किया आग्रह

बिजली के उपभोक्ताओं ने बताया कि अगर बिजली बिल में ठीक तरह से सुधार कर बिजली बिल भेजे जाएं तो हम लोगों को पैसे देने में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने कहा कि इतनी भारी भरकम राशि देने में काफी परेशानी होती है. लोगों ने विभाग के अधिकारियों से बिजली बिल में सुधार कर बिजली बिल भेजने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details