झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

उपायुक्त ने किया बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण, कंटीली तार और CCTV लगाने का निर्देश

सिमडेगा उपायुक्त ने बाल संप्रेषण गृह का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया. विधि व्यवस्था के मद्देनजर दिवार ऊंची कर कंटीले तार लगाने का निर्देश दिया.

Deputy Commissioner inspects child care home in simdega
सिमडेगा डीसी

By

Published : Feb 11, 2021, 1:48 PM IST

सिमडेगा: उपायुक्त सुशांत गौरव ने बाल सम्प्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया. यहां आधारभूत संरचनाओं सहित मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेकर कई दिशा निर्देश दिए. उन्होंने किशोरों के रहने वाले कमरों के निरीक्षण के क्रम किशोरों की सामग्री रखने के लिए अलमीरा का खरीदने का निर्देश दिया. विधि-व्यवस्था के मद्देनजर चारदिवारी को ऊंचा करते हुए कंटीले तार से घेरने की बात कही.

निरीक्षण करते डीसी

संप्रेषण गृह के अंदर हर एक दिशा में सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही. ताकि परिसर के ईदगिर्द कैमरा के माध्यम से पैनी नजर रखी जा सके. शौचालय के निरीक्षण के क्रम में प्रतिदिन साफ-सफाई कराते रहने को कहा. उन्होने बाल संप्रेषण गृह के पदाधिकारी और कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन किशोरों के सुबह समय से उठाने से लेकर दिनभर की गतिविधि के रूटींग चार्ट का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं. उन्होंने गृह के किशोरों से उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की.

डीसी ने दिए निर्देश

इसे भी पढ़ें- सिमडेगा को कुपोषण मुक्त बनाने की कवायद, प्रखंडस्तरीय सम्मेलन का आयोजन

इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला गोपनीय प्रभारी पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता विशेष प्रमंडल के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details