झारखंड

jharkhand

राधी पूर्ति के समर्थन में उतरा अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ, कोल्हान प्रमंडल में वर्चुअल धरने के साथ जताया विरोध

By

Published : May 30, 2021, 4:43 PM IST

सरायकेला के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत रायबसा प्राथमिक विद्यालय की आदिवासी शिक्षिका राधी पूर्ति के साथ बदसलूकी की गई थी. साथ ही द्वितीय सेवा पुस्तिका के एवज में घूस भी मांगा गया था. इस मामले को लेकर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ खुलकर शिक्षिका के समर्थन में उतर आया है. शिक्षिका की ओर जिले के एसपी और आदित्यपुर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Abuses with tribal teacher Radhi Purti
कोल्हान प्रमंडल में वर्चुअल धरना

सरायकेला: जिले के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत रायबसा प्राथमिक विद्यालय की आदिवासी शिक्षिका राधी पूर्ति के साथ बदसलूकी और द्वितीय सेवा पुस्तिका के एवज में घूस मांगा गया था. इस मामले को लेकर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ अब खुलकर शिक्षिका के समर्थन में उतर आया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-खूंटी जिला शिक्षा अधीक्षक महेंद्र पांडे के खिलाफ हुई सुनवाई, अधीक्षक को हटाने की मांग

राधी पूर्ति के समर्थन में उतरा अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ
रविवार को संघ शिक्षिका के समर्थन में वर्चुअल धरना देकर अविलंब कार्रवाई किए जाने की मांग की है. इस मामले की जानकारी देते हुए संघ के जिला महामंत्री मानिक प्रसाद सिंह ने बताया कि मामले को साजिश के तहत रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है. अगर शिक्षिका को इंसाफ नहीं मिला तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा. रायबसा उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका राधी पूर्ति ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पर द्वितीय सेवा पुस्तिका के एवज में अपने आदेशपाल के माध्यम से घूस मांगने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पर अपने साथ दुर्व्यवहार करने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किए जाने का भी आरोप लगाया है.

एससी/एसटी आयोग को भी कराया अवगत
शिक्षिका की ओर जिले के एसपी और आदित्यपुर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. बावजूद इसके अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से शिक्षकों में नाराजगी है. वहीं, शिक्षिका ने मामले से एससी/ एसटी आयोग को भी अवगत कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details