झारखंड

jharkhand

शुद्धिकरण को लेकर जबरन पुरुष सदस्यों का कराया मुंडन, महिलाओं के काटे नाखून, 14 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2019, 8:11 AM IST

सरायकेला में ग्रामीणों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी. एक ही परिवार के नौ पुरूष सदस्यों और 6 महिला सदस्यों के साथ गांव के लोगों ने बदतमीजी की. जिसके बाद पीड़ित पक्षों के बयान पर मामला दर्ज किया गया और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आरोपी गिरफ्तार

सरायकेला: जिला के राजनगर थाना अन्तर्गत कृष्णापुर गांव में एक ही परिवार के नौ पुरुष सदस्यों के जबरन मुंडन कराया गया था. इसमें छह महिला सदस्यों के नाखून भी काटे गए थे. इस मामले में पीड़ित पक्षों के बयान पर मामला दर्ज किया गया.

जानकारी देती पुलिस

इस मामले के 14 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. उधर पीड़ित पक्षों को पुलिस ने उनके गांव भेज दिया है. उनकी सुरक्षा के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की है.

ये भी पढ़ें-हाईटेंशन तार की चपेट में आई बस, 12 बाराती घायल, 3 गंभीर

पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि पीड़ित परिवार में एक सदस्य की मृत्यु हुई थी, लेकिन उन्होंने मुंडन नहीं किया था. जिसपर गांव वालों को आपत्ति थी. पिछले कई महीनों से चल रहे विवाद के बीच गांव वाले उन्हें शुद्धिकरण करने के लिए दबाव डाला. उसके बाद फिर मीटिंग कर उनका मुंडन करा दिया. वहीं, पीड़ित पक्षों द्वारा इस बावत शिकायत किए जाने पर पुलिस ने जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details