झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टायो संघर्ष समिति का धरना, टाटा स्टील से लीज रद्द कर दूसरे कंपनी को देने की मांग

टाटा स्टील के खिलाफ टायो संघर्ष समिति लगातार मुखर है. उनका कहना है कि टाटा कंपनी से जमीन लीज खत्म कर दूसरी कंपनी को दिया जाना चाहिए. ऐसा होने से इलाके में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

By

Published : Apr 21, 2019, 8:39 AM IST

धरना देते लोग

सरायकेला: गम्हरिया स्थित बंद पड़े टायो कंपनी के कर्मचारियों ने टायो संघर्ष समिति के बैनर तले जियाडा सचिव के नाम एक मांग पत्र सौंपा है. जिसमें ये कहा गया है कि पूर्व में टाटा स्टील को दिए गए लीज के जमीन को रद्द किए जाने की मांग की है.

जानकारी देते संयोजक


इसे लेकर टायो संघर्ष समिति के सदस्यों ने एकदिवसीय धरना दिया. इसके बाद एक ज्ञापन सौंपा और कहा कि जियाडा के सचिव से पूर्व में टाटा स्टील कंपनी की स्थापना और आवासीय कॉलोनी के लिए दिए गए कुल 350 एकड़ जमीन के लीज को रद्द किए जाने की मांग की है. गवर्नमेंट ग्रांट एक्ट के तहत किसी अन्य कंपनी को यह लीज प्रदान कर कंपनी अधिग्रहित किए जाने की मांग कर्मचारी कर रहे हैं.

संघर्ष समिति के संयोजक अजय शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने जियाडा सचिव रंजना मिश्रा से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा.ताकि एक बार फिर बंद पड़े कंपनी को शुरू किया जा सके और हजारों की संख्या में बेरोजगार हुए लोगों को फिर से नौकरी मिल सके.

इस मुद्दे पर जानकारी देते हुए सचिव रंजना मिश्रा ने बताया कि कंपनी के बंदी और जमीन लीज का मसला कोलकाता के एनसीएलटी कोर्ट में विचाराधीन है. इस मुद्दे को लेकर टाटा स्टील के साथ पूर्व कर्मचारी कोर्ट गए हुए हैं, आयडा भी अपना पक्ष रखती है. वहीं मामले पूरी तरह से कोर्ट में विचाराधीन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details