झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईट भट्टा में काम करने वाले छत्तीसगढ़ के मजदूर की संदिग्ध मौत, जांच में जुटी पुलिस

सरायकेला के चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ईट भट्टा से एक मजदूर का शव पेड़ पर लटका हुआ पाया गया. मृतक की पहचान इसी ईट भट्टे में काम करने वाले विजय कर्रे के रूप में की गई है, जो छत्तीसगढ़ से अपने पूरे परिवार के साथ आकर ईट भट्टे में काम कर रहा था.

By

Published : Apr 4, 2020, 4:00 PM IST

Suspected death of Chhattisgarh laborer in seraikela
मजदूर की संदिग्ध मौत

सरायकेलाः शनिवार तड़के सरायकेला जिले के चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रवीण महतो के ईट भट्टा से वहां काम करने वाले एक स्थानीय छत्तीसगढ़ के मजदूर विजय कर्रे की संदिग्ध अवस्था में पेड़ से लटका शव बरामद किया गया. शव मिलने के बाद आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों ने पुलिस को शव की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बताया जा रहा कि विजय कर्रे रोजाना की तरह मोबाइल में गेम खेलने के बाद सोने चला गया था. इससे पूर्व उसकी बहस अपने परिजनों से हुई थी बाद में सभी अपने-अपने स्थान पर सोने चले गए. शनिवार की सुबह जब देर तक वो घर के आसपास नहीं मिला तो परिजनों ने उसकी पड़ताल शुरू की जिसमें पाया गया कि ईट भट्टे के ही पास एक पेड़ से उसका शव लटक रहा है.

ये भी पढ़ें-रिम्स की बड़ी लापरवाही, लाचार मरीज जमीन पर फेंके चावल खाने को मजबूर

छत्तीसगढ़ से आकार कर रहा था मजदूरी
चौका थाना क्षेत्र में संचालित इस ईट भट्टे में छत्तीसगढ़ से आकर कुल 26 परिवार ईट भट्टे में ही रहकर मजदूरी का काम करते हैं, यहां कुल 150 मजदूर रोजाना ईट बनाने का काम करते हैं. इधर लॉकडाउन के कारण ईट निर्माण का कार्य बंद है और मजदूर अपने घरों को भी नहीं जा पा रहे हैं नतीजतन वे पूरे परिवार के साथ ईट भट्टा में ही रह रहे हैं.

वहीं, मौत मामले को लेकर चौका थाना पुलिस मामले में गंभीरता से जांच की जा रही है. थाना प्रभारी सत्यवीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है, बावजूद इसके पुलिस अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है. इन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण 150 मजदूर ईट भट्टे में ही रुक कर जीवन यापन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details