झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला में पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट करने का विरोध, आक्रोशित छात्रों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

खूंटी में 25 करोड़ की लागत से नया पॉलिटेक्निक भवन बनाया गया है. जिसमें आदित्यपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट किया जाना है. जिसके लेकर छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया.

By

Published : Mar 11, 2019, 6:06 PM IST

जानकारी देते छात्र

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को खूंटी जिला में शिफ्ट किए जाने के खिलाफ छात्र दिन-ब-दिन उग्र होते जा रहे हैं. एक ओर जहां छात्रों ने धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका. वहीं, सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने जिला मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

कॉलेज शिफ्टिंग के विरोध में सैकड़ों की संख्या में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने जिला मुख्यालय पहुंचकर डीसी से मुलाकात की. छात्र डीसी को समस्या से अवगत कराने की मांग पर घंटों अड़े रहे. जबकि जिले के उपायुक्त आदर्श आचार संहिता मामले को लेकर बैठक में व्यस्त थे.

जानकारी देते छात्र

इधर मौके पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस दल ने छात्रों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ा कर शांत कराया. जिसके बाद छात्र वापस लौट गए. वहीं, छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से मिलकर कॉलेज शिफ्टिंग रद्द किए जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा.

मौके पर मौजूद छात्रों ने कहा कि वो राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में सालों से पढ़ाई कर रहे हैं. उसने कहा कि यहां न सिर्फ बेहतर शैक्षणिक माहौल है बल्कि उनकी भावनाएं भी यहां से जुड़ी हैं. साथ ही यहां औद्योगिक माहौल में उन्हें रोजगार भी आसानी से उपलब्ध होता है. ऐसे में संस्थान का स्थानांतरण हर हाल में रुकना चाहिए.

गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में 7 पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण कराया गया है. जिन्हें पीपीपी मोड में चलाया जाएगा. इसी के तहत खूंटी में 25 करोड़ की लागत से नया पॉलिटेक्निक भवन बनाया गया है. जिसमें आदित्यपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट किया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details