झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेलाः औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस अधीक्षक ने उद्यमियों को दिया आश्वासन

सरायकेला के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण की बढ़ती समस्या को लेकर प्रशासन गंभीर है. जिला पुलिस प्रशासन और उद्यमियों की संयुक्त बैठक में इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की बात पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी ने कही.

By

Published : Sep 29, 2020, 8:09 PM IST

बैठक
बैठक

सरायकेलाःजिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला पुलिस प्रशासन और उद्यमियों की संयुक्त बैठक का आयोजन ऑटोक्लस्टर सभागार में किया गया, जिसमें उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की विधि व्यवस्था से संबंधित समस्याओं को जिला पुलिस के समक्ष रखा गया.

अतिक्रमणकारियों पर कसेगा शिकंजा.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे सरायकेला जिला पुलिस कप्तान मोहम्मद अर्शी ने बताया कि ट्रैफिक समस्या और अतिक्रमण औद्योगिक क्षेत्र की एक गंभीर समस्या है.

उद्यमियों को इस समस्या से दो चार होना पड़ता है, वहीं जिला पुलिस अगले 2 महीने में एक्शन प्लान के तहत औद्योगिक क्षेत्र के लॉ एंड ऑर्डर से संबंधित समस्याओं को दूर कर ट्रैफिक सिस्टम में बड़ा सुधार करेगी.

एसपी ने उद्यमियों से कहा कि औद्योगिक क्षेत्र समेत जिले के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी नेटवर्क का जाल बिछाया जाएगा ,जिससे पूरे क्षेत्र की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जा सकेगी और क्राइम कंट्रोल के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था भी दुरुस्त हो सकेगा.

विशेष अभियान

बैठक के दौरान उद्यमियों ने जिला पुलिस के समक्ष औद्योगिक क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध अतिक्रमण और अड़ेबाजी के साथ-साथ सड़क किनारे बनी झोपड़ीनुमा दुकानों में अवैध शराब की बिक्री किए जाने संबंधित समस्याओं को गिनाया, वहीं उद्यमियों ने औद्योगिक क्षेत्र में घटित होने वाले छोटे-मोटे चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगाने की मांग की.

यह भी पढ़ेंःबिजली विभाग की लापरवाही से हो रही है मौतें, कांग्रेस ने केबल कंपनी KEI के खिलाफ किया प्रर्दशन

इधर उद्यमियों को आश्वस्त करते हुए जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि अगले 2 से 3 दिनों के अंदर विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण और अड्डेबाजी करने वालों के विरुद्ध शिकंजा कसा जाएगा.

उद्यमी संगठन पुलिस को सौंपी चार मोटरसाइकिल

उद्यमी संगठन एशिया द्वारा आयोजित बैठक के बाद जिला पुलिस को विधि व्यवस्था दुरुस्त करने और पेट्रोलिंग गस्ती बढ़ाने के उद्देश्य से 4 नए मोटरसाइकिल जिला पुलिस को सुपुर्द की गईं.

बैठक में मुख्य रूप से एशिया अध्यक्ष इंदर अग्रवाल के अलावा सरायकेला एसडीपीओ राकेश रंजन, ऑटोक्लस्टर एमडी एसएन ठाकुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भालोतिया समेत अन्य पदाधिकारी और उद्यमी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details