झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला: दक्षिण पूर्व रेलवे में 300 करोड़ की लागत से बनेगा स्मार्ट यार्ड, यात्री ट्रेनों में बढ़ेंगी सुविधाएं

सरायकेला के आदित्यपुर रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड सदस्य राजेश अग्रवाल पहुंचे. उन्होंने इस दौरान यात्री ट्रेनों में सुविधाओं के विस्तार के बारे में बताया. इसके साथ ही उन्होंने नई योजनाओं की स्वीकृति संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी.

By

Published : Jul 26, 2019, 4:21 PM IST

दक्षिण पूर्व रेलवे में 300 करोड़ की लागत से बनेगा स्मार्ट यार्ड

सरायकेला: जिले में दक्षिण पूर्व रेलवे के तीन प्रमुख और बड़े स्टेशनों को मिलाकर जल्द ही स्मार्ट यार्ड का निर्माण होगा. इसकी लागत 300 करोड़ रुपए है. इससे आने वाले दिनों में मालवाहक ट्रेनों के साथ यात्री ट्रेनों को भी बड़ा लाभ मिलेगा.

देखें पूरी खबर

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण कार्यक्रम में शामिल होने मेंबर ऑफ रोलिंग स्टॉक के रेलवे बोर्ड सदस्य राजेश अग्रवाल पहुंचे. उन्होंने रेलवे द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करते हुए योजनाओं के विस्तार के बारे में जानकारी हासिल की.

ये भी पढ़ें-सीएम के ऊर्जा विभाग में कथित कमीशन के खेल पर सदन बाधित, पक्ष और विपक्ष में तीखी नोक-झोंक

राजेश अग्रवाल ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे के बंडामुंडा, डुंगपोसी समेत आदित्यपुर रेलवे स्टेशन को जोड़ते हुए स्मार्ट रेलवे यार्ड निर्माण योजना की स्वीकृति मिल गई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी लोकल ट्रेनों को ईएमयू में बदल दिया जाएगा और यात्री ट्रेनों में भी विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएगी.

निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान रेलवे बोर्ड सदस्य राजेश अग्रवाल ने यात्री ट्रेनों में सुविधाओं के विस्तार के अलावा नई योजनाओं की स्वीकृति संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी. इस मौके पर दक्षिण पूर्व रेलवे के डीआरएम छत्रसाल सिंह के अलावा अन्य वरीय रेल पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details