झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व नक्सली की गोली मारकर हत्या, सजा काटने के बाद बना था समाजसेवी

सरायकेला खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र के खुटी गांव में अज्ञात अपराधियों ने पूर्व नक्सली की गोली मारकर हत्या कर दी. रामविलास लोहरा फुटबॉल मैच में शामिल होने आया था.

By

Published : Feb 28, 2019, 9:55 PM IST

रामविलास लोहरा (फाइल)

जमशेदपुर: सरायकेला खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र के खुटी गांव में अज्ञात अपराधियों ने पूर्व नक्सली की गोली मारकर हत्या कर दी. रामविलास लोहरा फुटबॉल मैच में शामिल होने आया था.

दरअसल, सरायकेला खरसावां जिले के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के खूंटी गांव में रामविलास लोहरा फुटबॉल और मुर्गा लड़ाई के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में आया था. जहां अज्ञात अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

रामविलास लोहरा (फाइल)

जानकारी के मुताबिक, रामविलास लोहरा पूर्व में एमसीसी से जुड़ा था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था. सरायकेला जेल में सजा काटने के दौरान रामविलास लोहरा बसपा से 2014 में विधानसभा चुनाव में ईसागढ़ के लिए चुनाव लड़ा था 2016 में जेल से निकलने के बाद रामविलास लोहरा मुख्यधारा से जुड़ कर समाजसेवी बन गया था.


आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के बाद जैसे ही वह कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ा उसी दौरान उस पर अज्ञात अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दिया. गंभीर रूप से घायल अवस्था में ही उसे जमशेदपुर टीएमएच अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.रामविलास लोहारा के चालक ने बताया कि दो युवक उनका पीछा कर रहे थे. एक युवक ने पीछे से गोली चलानीा शुरू कर दिया और देखते ही देखते चार गोली मार दी. घटना के बाद अपराधी मोटरसाइकिल से फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details