झारखंड

jharkhand

कोरोना अलर्ट: दुकानों में भीड़ होने पर दुकानदार पर होगा FIR, फ्लाइंग स्कॉड टीम गठित

By

Published : Jul 28, 2020, 1:45 PM IST

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और जिला प्रशासन नया-नया गाइडलाइन जारी कर रहा है. ऐसे में अब सरायकेला जिला प्रशासन ने सख्त फैसला लिया है. अब किसी भी दुकान पर 3 से अधिक ग्राहकों के जमा होने पर दुकानदार को चिंहित करते हुए उनपर कार्रवाई की जाएगी.

Flying Scott team formed to prevent corona infection in Seraikela
Flying Squad team formed to prevent corona infection in Seraikela

सरायकेला: जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन अब पूरी तरह अलर्ट हो गया है. संक्रमण रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से अब सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ने वालों के विरुद्ध केस दर्ज किया जाएगा. वहीं अब किसी भी दुकान पर 3 से अधिक ग्राहकों के जमा होने पर दुकानदार को चिंहित करते हुए उनपर कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना संक्रमण के रोकने को लेकर बने नियम
6 उड़नदस्ता का गठनसंक्रमण रोकने और सामाजिक दूरी के नियमों को तोड़ने के विरुद्ध जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी करते हुए अब 6 फ्लाइंग स्कॉड टीम का गठन किया गया है, जो विभिन्न इलाकों में लगातार घूम-घूम कर पेट्रोलिंग करेगी. वहीं भीड़भाड़ वाले इलाके खासकर बाजार और दुकानों में जहां अधिक ग्राहक होंगे उनके विरुद्ध मामला दर्ज होगा. फ्लाइंग स्कॉड टीम की ओर से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण करते हुए दुकानदारों को हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किए जाने से संबंधित सख्त निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-BSF जवान की मौत पर बोले मंत्री जगरनाथ महतो, दोषियों पर होगी कार्रवाई

बिना मास्क और सार्वजनिक स्थल पर थूकने वालों पर भी गिरेगी गाज
संक्रमण रोकने के उद्देश्य से गठित फ्लाइंग स्कॉड टीम केवल सोशल डिस्टेंसिंग के मामलों को नहीं देखेगी, बल्कि सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क लगाकर घूमने वाले लोगों को चिंहित करने के साथ, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों को भी चिंहित कर उन पर एफआईआर दर्ज करवाएगी. जिले में गठित इस 6 फ्लाइंग स्कॉड की टीम में एक, मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details