झारखंड

jharkhand

सरायकेला: विकास मेले में गोद भराई से लेकर अन्नप्राशन तक का कार्यक्रम, परिसंपत्ति भी बांटे गए

By

Published : Aug 26, 2019, 11:24 PM IST

सरायकेला में विकास मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां इस कार्यक्रम में गोद भराई से लेकर अन्नप्राशन कार्यक्रम भी आयोजित की गई और कई योजनाओं पर आधारित नुक्कड़ नाटक द्वारा भी जागरूकता फैलाई गई. वहीं विभिन्न विभागों द्वारा परिसंपत्तियों का वितरण किया गया.

विकास मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन

सरायकेला: जिला के कुकड़ू प्रखंड परिसर में सोमवार को विकास मेला सह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जहां कार्यक्रम की विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया. जिसमें जिला के उपाध्यक्ष अशोक साव, कुकड़ू प्रखंड प्रमुख संतोषी सिंह मुंडा, प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरिजा शंकर महतो आदि अतिथियों ने संयुक्त रूप से किया. इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा 20 स्टॉल लगाए गए.

देखें पूरी खबर


कार्यक्रम के दौरान सूचना जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा जल संचयन, मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना, आयुष्मान भारत योजना, डायन कुप्रथा, जल है तो कल है आदि योजनाओं पर आधारित नुक्कड़ नाटक द्वारा जागरूकता फैलाई गई.

ये भी देखें- स्कूल में लटकता मिला 8वीं के छात्र का शव, कांलिदी समाज ने कार्रवाई की मांग की


कुकड़ू प्रखंड के बीडीओ गिरिजा शंकर महतो ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना अति आवश्यक है ताकि लोगों को योजनाओं की जानकारी के साथ इसका लाभ भी सुलभ तरीके से मिल सके. प्रखंड में विकास मेला लगाने का उद्देश्य है कि आम जन योजना के बारे में जानकारी हासिल कर सकें. इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा चलाये जा रहे सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

वहीं, इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा परिसंपत्तियों का वितरण किया गया जिसमें समाज कल्याण विभाग की ओर से चार माताओं की गोद भराई रश्म और चार-बच्चे का अन्नप्राशन का कार्यक्रम कराया गया. कृषि विभाग द्वारा पांच किसानों को पम्प सेट दिया गया. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत केसरी गैस एजेंसी तिरुलडीह द्वारा एक सो लाभुकों को गैस चूल्हा का वितरण किया गया, साथ ही कई लाभुकों को आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड का भी वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details