झारखंड

jharkhand

सरायकेला: पहली बारिश में कैनाल हुआ धराशायी, सिंचाई विभाग के भ्रष्टाचार की खुली पोल

By

Published : Aug 25, 2020, 11:58 AM IST

सरायकेला जिले में पहली बारिश में ही जल संसाधन विभाग की तरफ से निर्मित कैनाल के धराशायी होने का मामला सामने आया है. कैनाल में दरार आने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी. वहीं ग्रामिणों का कहना है कि भ्रष्टाचार के चलते करोड़ों रुपए की लागत से कैनाल का यह हाल है.

water resources department in seraikela
कैनाल पर कई जगह दरारें.

सरायकेला: राजनगर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हेंसल से ऐदल को जोड़ने वाली जल संसाधन विभाग की तरफ से निर्मित कैनाल पहली ही बारिश में धराशायी हो गई. वहीं कैनाल पर कई जगह दरारें भी आ गई है. इधर ग्रामीणों ने नहर निर्माण में भ्रष्टाचार और अनियमितता बरतने को लेकर असिस्टेंट इंजीनियर समेत ठेकेदार के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया.

3 महीने में कैनाल में दो बार आई दरार
जल संसाधन विभाग की तरफ से सिंचाई उद्देश्य से हेंसल से ऐदल तक विभिन्न गांव को खेतों के लिए सिंचाई का पानी पहुंचाने के उद्देश्य से करोड़ों रुपए की लागत से कैनाल का निर्माण किया गया था, लेकिन भ्रष्टाचार से संलिप्त यह कैनाल पहली बारिश में नहीं झेल पाई और टूट कर बिखर गई.


इसे भी पढ़ें-हजारीबाग: एक साइबर अपराधी को किया गया गिरफ्तार, अन्य साथी के नाम आए सामने


जल संसाधन विभाग को कराया अवगत
इधर मामले पर ग्रामीणों ने संज्ञान लेते हुए जल संसाधन विभाग के आला अधिकारियों को अवगत कराया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे असिस्टेंट इंजीनियर और अन्य अधिकारियों ने अविलंब मरम्मत के जाने संबंधित बातें कहीं, इधर ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने मापदंड के अनुसार कैनाल का निर्माण नहीं कराया है. नतीजतन कैनाल पिछले 3 महीने में दो बार अलग-अलग स्थानों पर टूट चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details