झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

NIT कॉलेज में दंपत्ति एक साथ कर सकेंगे रिसर्च, 25 करोड़ की लागत से बनेगा मैरिड कपल हॉस्टल

सरायकेला के एनआईटी कॉलेज में 25 करोड़ रुपए की लागत मैरिड कपल हॉस्टल का निर्माण कराया जाएगा जहां दंपत्ति एक साथ रहकर रिसर्च कर सकेंगे.

By

Published : Apr 25, 2019, 11:57 AM IST

एनआईटी मेन गेट की तस्वीर

सरायकेला: जिले के एनआईटी कॉलेज में अब शादीशुदा लोग एक साथ अपने परिवार के संग रहकर कॉलेज में रिसर्च कर सकेंगे. इसे लेकर संस्थान द्वारा अब मैरिड कपल हॉस्टल निर्माण योजना को धरातल पर उतारने की कवायद शुरू की जाएगी.

देखें पूरी खबर

यह निर्णय एनआईटी कॉलेज प्रबंधन द्वारा कॉलेज में रिसर्च करने वाले दंपत्ति जोड़ों की बढ़ती हुई संख्या को देखकर लिया गया है. कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर करुणेश कुमार शुक्ला ने बताया कि कॉलेज में रिसर्चर कपल्स बढ़ रहे हैं. ऐसे में पति और पत्नी को अलग-अलग रहकर रिसर्च करने में परेशानी आती है और पारिवारिक माहौल भी नहीं मिलता. इस समस्या को देखते हुए कॉलेज संस्थान ने अब कॉलेज परिसर में मैरिड कपल हॉस्टल के निर्माण किए जाने की योजना बनाई है ताकि दंपत्ति जोड़े कैंपस में रहते हुए ही एक साथ रिसर्च कर सकें.

ये भी पढ़ें-दुमका में दिख रही सिस्टम की लापरवाही, लाखों का सोलर सिस्टम और जेनरेटर फांक रहा धूल

25 करोड़ की लागत से बनेंगे मैरिड कपल अपार्टमेंट
मैरिड कपल हॉस्टल निर्माण योजना के तहत तकरीबन 25 करोड़ की लागत से 100 अपार्टमेंट का निर्माण कराया जाएगा. जहां दंपत्ति जोड़े एक फ्लैट में अपने परिवार और बच्चों के साथ रहकर रिसर्च कर सकेंगे.

चुनाव बाद होगी टीचिंग-नॉन टीचिंग स्टाफ की बहाली
हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुए बोर्ड आफ गवर्नेंस की बैठक में शामिल होकर पहुंचे एनआईटी के निदेशक प्रोफेसर करुणेश शुक्ला ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद टीचिंग और नॉन टीचिंग कर्मचारियों की बहाली की जाएगी. इसे लेकर भी बीओजी में प्रस्ताव रखा गया था. जिसे पारित कर दिया गया है. गौरतलब है कि वर्तमान में एनआईटी कॉलेज में कुल 246 टीचिंग स्टाफ के पद हैं जिनमें 90 पोस्ट अभी खाली हैं. वहीं टेक्निकल के विभिन्न पदों पर कुल 155 लोगों की बहाली प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details