झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 13, 2019, 8:15 PM IST

ETV Bharat / state

मॉब लिंचिंग: तबरेज मौत मामले में एसडीओ ने डीसी को सौंपी रिपोर्ट, थाना प्रभारी और डॉक्टरों की लापरवाही आया सामने

तबरेज आलम मौत मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने जांच के रिपोर्ट सरायकेला डीसी को रिपोर्ट सौंप दी है. जांच रिपोर्ट के अनुसार मॉब लिंचिंग मामले में सीनी और खरसावां थाना प्रभारी सहीत दो डॉक्टरों को भी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है.

तबरेज मौत मामले में एसडीओ ने डीसी को सौंपी रिपोर्ट

सरायकेला: जिले में तबरेज आलम की मौत मामले को लेकर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के द्वारा जांच कर सरायकेला सिविल एसडीओ बशारत कयूम ने जिले के डीसी को रिपोर्ट सौंप दी है. जांच के दौरान सीनी और खरसावां थाना प्रभारी के साथ दो डॉक्टरों को भी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है.

देखें पूरी खबर

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के जांच का जिम्मा सिविल एसडीओ डॉ. बशारत कयूम को सौंपा गया था, जिसमें डीएसपी चंदन वत्स समेत सिविल सर्जन भी शामिल थे. एसडीओ के द्वारा डीसी को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि 18 जून की सुबह और शाम को दो बार डॉक्टरों ने तबरेज के शरीर की जांच की थी, लेकिन डॉक्टरों की ओर से कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई.

वहीं, डॉक्टरों ने खानापूर्ति करते हुए सिर्फ एक्स-रे कर छोड़ दिया था. इस रिपोर्ट में स्थानीय सिनी थाना प्रभारी द्वारा गंभीर लापरवाही बरतने की बात का जिक्र किया गया है, जिसमें उनके द्वारा एसडीपीओ को तत्काल तबरेज आलम के भीड़ द्वारा पिटाई किए जाने संबंधी मामलों की जानकारी नहीं दी गई थी. इस मामले में पहले ही खरसावां और सीनी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था.

ये भी देखें-सरायकेला में मौसमी बीमारी का कहर, अस्पतालों में जमीन पर बिठा कर ही हो रहा है इलाज

इस संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला उपायुक्त ए दोड्डे ने बताया कि रिपोर्ट में पुलिस के आलावा डॉक्टरों द्वारा भी घायल तबरेज के स्वास्थ्य की जांच गंभीरता से नहीं की गई थी. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले से राज्य सरकार को अवगत कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details