झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में नौ महीने बाद स्कूल पहुंचे बच्चे, पहले दिन दी गई कोरोना के गाइडलाइन की जानकारी

झारखंड में 10वीं से 12वीं के विद्यार्थियों का स्कूल पहुंचना शुरू हो गया. पहले दिन शिक्षकों ने विद्यार्थियों को स्कूल में कोरोना के गाइडलाइन की जानकारी दी और नियमित स्कूल आने को कहा.

By

Published : Dec 21, 2020, 5:17 PM IST

children-reach-school-after-nine-months-in-seraikela
स्कूल पहुंचे बच्चे

सरायकेला: झारखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण के गाइडलाइन के तहत सभी स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया, जिसके बाद राज्य के सभी स्कूल खुल गए हैं. सरायकेला के शहरी इलाके से लेकर गांव तक के स्कूलों में रौनक लौट चुकी है. अभिभावकों के शपथ पत्र के आलोक में स्कूलों में बच्चों को बुलाया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

विद्यार्थियों को कोरोना के गाइडलाइन की जानकारी

कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को बंद करा दिया था. लॉकडाउन के दौरान सभी बच्चे ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे थे. राज्य में कोरोना पर अंकुश लगने के बाद गाइडलाइन के तहत सभी सरकारी विद्यालयों में 10वीं से 12वीं की कक्षा शुरू हो गई है. प्लस टू गम्हरिया विद्यालय में पहले दिन कम विधार्थी पहुंचे. छात्र-छात्राओं को क्लास में बैठाकर शिक्षकों ने सरकार से मिली गाइडलाइन की जानकारी दी और नियमों का पालन करते हुए सभी विद्यार्थियों को स्कूल आने को कहा.

इसे भी पढे़ं: सरायकेला: ई-जेल लोक अदालत का आयोजन, सजा काट रहे 5 कैदी हुए रिहा

मंगलवार से 10वीं और 12वीं की कक्षा की जाएगी शुरू
विद्यालय के प्राचार्य ने स्कूल के मुख्य द्वार पर सूचना पत्र चिपकाकर शिक्षकों और विद्यार्थियों से मास्क पहनकर विद्यालय पहुंचने को कहा है. वर्ग 10वीं के छात्र- छात्राएं सुबह 9 बजे और वर्ग 12वीं के छात्र- छात्राएं दोपहर 12 बजे विद्यालय पहुंचेंगे. सभी छात्र- छात्राएं विद्यालय आने के पहले अभिभावक से सहमति पत्र लेकर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details