झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला में 3 दिन बाद खुले बैंक, जन धन खाते से पैसे निकालने के लिए उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम को लेकर देश और राज्य में सरकार लगातार उपाय कर रही है. बावजूद इसके लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के मामले में लगातार लापरवाही बरतने का मामला सामने आ रहा है.

By

Published : Apr 13, 2020, 4:43 PM IST

Bank opened after 3 days in Seraikela, crowd gathered to withdraw money from Jan Dhan account
जन धन खाते से पैसे निकालने के लिए उमड़ी भीड़

सरायकेला: ताजा मामला सोमवार को सरायकेला जिले के विभिन्न बैंकों में देखने को मिला, जहां 3 दिन बाद सोमवार को बैंक खुलने पर जनधन खाते से पैसे निकालने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखी. मामले की जानकारी होने पर सरायकेला जिला प्रशासन और पुलिस ने कई स्थानों पर सख्ती बरती, जिसके बाद लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन किया.

देखें पूरी खबर

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सरकार द्वारा देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई. इस बीच केंद्र सरकार द्वारा जन धन खाता धारकों के खाते में 500 रुपए भेजे जा रहे हैं. जिसे निकालने बैंकों में रोजाना जरूरतमंद लोगों की भीड़ उमड़ रही है. 500 रुपए निकालने लोग दिनभर बैंक के सामने लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

बैंक प्रबंधन द्वारा आउटसोर्स किए गए सेंटर के माध्यम से लोगों को यह राशि मुहैया कराई जा रही है. नतीजतन लोग दिन भर परेशान होते हैं. सरायकेला जिला पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी राकेश रंजन ने इस संबंध में बताया कि लोग रोजाना पैसे निकालने बैंकों की तरफ आ रहे हैं, जिसके कारण भीड़ लग रही है. इन्होंने दावा किया कि जिला पुलिस द्वारा सभी बैंकों के समक्ष पुलिस बल प्रतिनियुक्त किए गए हैं, ताकि लॉकडाउन के नियमों का पालन हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details