झारखंड

jharkhand

गाइड के रूप में युवाओं को मिलेगा रोजगार, विदेशी शैलानियों को मिलेगी मदद

By

Published : Mar 11, 2020, 9:33 PM IST

साहिबगंज जिला प्रशासन एक अनूठी पहल शुरु करने जा रही है. प्रशासन जिला के बेरोजगारों को गाइड की नौकरी देगी. जिला में आए पर्यटकों का स्थानीय युवा स्वागत करेंगे और एतेहसिक धरोहर की जानकारी भी देंगे. उपायुक्त ने कहा कि प्रथम चरण में 20 युवाओं को प्रशिक्षित कर प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि देश-विदेश से आने वाले खिलाड़ियों को मदद मिल सके.

Youth will get employment as a guide in Sahibganj
डिजाइन इमेज

साहिबगंज:जिला में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए नई पहल शुरु की गई है. जिला में आए पर्यटकों का स्थानीय युवा स्वागत करेंगे और एतेहसिक धरोहर की जानकारी देंगे. जिला प्रशासन की अनूठी पहल हुई शुरू.

देखें पूरी खबर
ऐतिहासिक धरोहर की रूप में राजमहल की पहाड़ी इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाता है. राजमहल अनुमंडल साहिबगंज में जामा मस्जिद, बाराद्वारी, सिंधी दलान, मल्टी मॉडल टर्मिनल, उधवा पक्षी अभ्यारण झील, कटघर तालाब, फॉसिल्स पार्क, तेलिया राजा का किला, मोतीझरना, शिवगादी, पचकठिया सहित कई पर्यटक स्थल को देखने के लिए देश-विदेश से सैलानी का आना जारी रहता है.जिला प्रशासन अब बड़े और ऐतिहासिक शहरों की तरह जिला में गाइड की बहाली करेगी. घूमने और देखने आए देश-विदेश से सैलानियों को यह गाइड स्वागत के साथ ऐतेहासिक धरोहर की जानकारी देंगे. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. जिला प्रशासन के इस अनूठी पहल से जिला के बेरोजगार युवाओं को गाइड के रूप में बहाल किया जाएगा और साहिबगंज में तमाम पर्यटक स्थल के इतिहास और विदेशी सैलानी से बातचीत करने का परीक्षण दिया जाएगा.

ये भी देखें- रांची: बढ़ाई गई प्रारंभिक स्कूलों की छुट्टियां, 12 मार्च से खुलेंगे स्कूल

उपायुक्त ने कहा कि प्रथम चरण में 20 युवाओं को प्रशिक्षित कर प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि देश-विदेश से आने वाले खिलाड़ियों को मदद मिल सके. क्योंकि अपने जिला में पर्यटक की अपार संभावना है. निश्चित रूप से जिला प्रशासन की पहल कारगर सिद्ध होगी. सर्व प्रथम यहां के बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा और विदेशी पर्यटकों को गाइड के रूप में एक मार्गदर्शक मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details