झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज में उफनाने लगी गंगा, जलस्तर में बढ़ाव से कई गांवों का संपर्क टूटा

साहिबगंज में उत्तरवाहिनी गंगा नदी खतरे के निशान से 00.16 सेंटीमीटर ऊपर से बह रही है. दियारा क्षेत्र के निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर जाने से कई गांवों का संपर्क टूट चुका है.

By

Published : Jul 30, 2020, 8:12 PM IST

साहिबगंज में उफनाने लगी गंगा
साहिबगंज में उफनाने लगी गंगा

साहिबगंज: जिले में उत्तरवाहिनी गंगा नदी खतरे के निशान से 00.16 सेंटीमीटर ऊपर से बह रही है. गंगा में जलस्तर के बढ़ाव से कई गांवों का संपर्क टूट गया है.ऐसे में लोग जान जोखिम में डाल कर छोटी नाव से गंगा नदी पार कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

बढ़ रही लोगों की परेशानी

लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार की मदद नहीं मिल रही है. दियारा क्षेत्र के लगभग 5 गांव इस गंगा में कट चुका है. मुख्य सड़क तक आने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि शोभापुर, किशन प्रसाद, रामपुर दियरा, गरम टोला गांव इस बढ़ती हुई गंगा से अलग हो चुका है. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

क्या है अपर समाहर्ता का कहना

अपर समाहर्ता ने कहा कि संभावित बाढ़ को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. जिले में कई जगह बाढ़ राहत शिविर बनाए गए हैं. साथ मे राहत चिकित्सा शिविर भी व्यवस्था की गई है. लोगों को सूखे और ऊंचे स्थान पर रखने के लिए जगह चिन्हित कर लिया गया है. उनके खाने-पीने के लिए टेंडर भी निकाल दिया गया है. साथ ही साथ लोगों को दियारा क्षेत्र से बाहर निकालने के लिए नाव की व्यवस्था भी की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-कोरोना ने काटी सरकार की जेब, मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 10420 कलेक्ट

बता दें कि लगातार बारिश होने और बिहार में आई बाढ़ से साहिबगंज गंगा नदी का जलस्तर तेजी रफ्तार से बढ़ रहा है. खतरे के निशान पार करते ही निचले इलाकों में पानी घुस चुका है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details