झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

योजना का शिलान्यास करने पहुंचे थे विधायक जी, ग्रामीणों ने किया विरोध तो बैरंग वापस पड़ा लौटना

साहिबगंज के सरकंडा गांव में एक योजना को शिलान्यास के लिए विधायक अनंत ओझा पहुंचे. लेकिन ग्रामीणों ने इस कदर विरोध किया कि, विधायक जी को बिना शिलान्यास किए ही लौटना पड़ा.

By

Published : Feb 3, 2019, 12:46 PM IST

साहिबगंजः जिले के सरकंडा गांव में एक योजना को शिलान्यास के लिए विधायक अनंत ओझा पहुंचे. लेकिन ग्रामीणों ने इस कदर विरोध किया कि, विधायक जी को बिना शिलान्यास किए ही लौटना पड़ा.

दरअसल सरकंडा गांव की 50 एकड़ जमीन निकासी की व्यवस्था नहीं होने से पानी में डूबी रहती है. जिससे वहां के किसान खेती नहीं कर पाते, और वो पलायन को मजबूर हैं. लोगों की समस्या को देखते हुए विधायक निधि से बनने वाली पक्की नाली के शिलान्यास के लिए विधायक अनंत ओझा सरकंडा गांव पहुंचे थे. लेकिन ग्रामीणों ने योजना का विरोध किया. जिसके बाद वो वापस लौट गए.

ग्रामीणों का कहना था कि इस योजना से समस्या जस की तस बनी रहेगी. उनका कहना है कि नाली की निकासी सीधे गंगा नदी में की जाए. मौजूदा योजना के तहत जो नाली बनाया जा रहा है. उससे बारिश के समय में पानी की निकासी नहीं हो पाएगी.

विधायक अनंत ओझा ने कहा कि ग्रामीणों का यह विरोध नहीं था. ग्रामीणों ने सुझाव दिया कि इस योजना का रूप दूसरा होने से अधिक कारगर सिद्ध होगा. जनता की मांग और सुझाव जायज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details