झारखंड

jharkhand

24 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं मिल पाया गंगा में डूबा किशोर, रामनवमी पूजा के लिए लेने गया था गंगाजल

By

Published : Mar 30, 2023, 9:53 PM IST

साहिबगंज में बुधवार को हादसे में एक किशोर गंगा नदी में डूब गया. इस हादसे के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अबतक उस किशोर का पता नहीं लग पाया है.

Teen drowned in Ganges
गंगा में डूबे युवक के परिजन

साहिबगंज: जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत कबूतरखोपी के पास जनता घाट पर बुधवार शाम करीब 6 बजे 14 वर्षीय किशोर गंगा में डूब गया था. किशोर के घरवालों का कहना है कि वह रामनवमी पूजा के लिए गंगाजल लाने गया था, उसी दौरान वह नदी में डूब गया. काफी खोजबीन के बाद भी अब तक उसका पता नहीं चल पाया.

ये भी पढ़ें:Sahibganj News: गंगा नदी में डूबने से युवक की मौत, कराटे में ब्लैक बेल्ट चैंपियन था हिमांशु ओझा

जानकारी के अनुसार, बुधवार को कबूतरखोपी में रामनवमी पूजा मनाने को लेकर घर से नगेंद्र यादव का पुत्र सूरज यादव अपने चार दोस्तों के साथ पास के ही जनता घाट पर गंगाजल लाने गया हुआ था. पानी लेने के क्रम मे सूरज अचानक गहरे पानी में चला गया और डूब गया. वह उत्क्रमित विद्यालय पुरानी साहिबगंज का नवी का छात्र है. इधर, आसपास के लोग किशोर की डूबने की खबर परिजनों तक पहुंचाई साथ ही मामले की जानकारी जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी को भी दी. जहां पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई, हालांति चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक गंगा में डूबे किशोर का कोई पता नहीं चल पाया है.

साहिबगंज में पिछले 15 दिनों में तीन लोगों की मौत गंगा में डूबने से मौत हो चुकी है. पहले मामले में एक युवक ओझा टोली गंगा घाट पर दोस्तों के संग स्नान करने गया था और वह डूब गया. वह अपने माता-पिता का इकलौता संतान था. उसके डूबने के एक दिन के बाद मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने वाली थी. दूसरा युवक और ओझा टोली का ही रहने वाला कराटे चैंपियन हिमांशु ओझा गंगा में स्नान करने के दौरान डूब गया. बुधवार को तीसरी घटना हुई जिसमें जनता टोली गंगा घाट पर एक किशोर डूब गया है. साहिबगंज लोगों का कहना है कि हर महीने इस तरह के हादसे होते हैं लेकिन NDRF की टीम की व्यवस्था नहीं रहने की वजह से डूब गए लोगों के शव भी नहीं निकल पाते. अगर एनडीआरएफ की टीम की स्थायी रूप से रहती तो गंगा में डूबे लोगों को निकाला जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details