झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज: सदर अस्पताल की हालत दयनीय, लगी आग तो बुझाने की नहीं है व्यवस्था

साहिबगंज के सदर अस्पताल में आग से निपटने के लिए कोई ठोस व्यवस्था नहीं है. अगर कोई हादसा होता है तो उसे रोकना बहुत ही मुश्किल होगा.

By

Published : Jul 30, 2019, 4:13 PM IST

जिला अस्पताल की हालत दयनीय

साहिबगंज: जिला सदर अस्पताल में आग बुझाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. 50 बेड के इस अस्पताल में सिर्फ एक फायर इक्यूपमेंट लगा हुआ है. ऐसे में अगर अस्पताल में कहीं कोई बड़ी घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा.

देखें पूरी खबर

जिला प्रशासन बेखबर
स्थानीय लोगों का कहना है कि फाइलों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा फायर इक्यूपमेंट की खरीदारी बड़े पैमाने पर की गई है, लेकिन सदर अस्पताल में यह देखने को नहीं मिलता है. लोगों ने यह भी कहा कि या तो खरीदारी नहीं हुई है या खरीदारी हुई है तो सारे खराब पड़े हुए हैं. ऐसी हालत में अगर अस्पताल में आग लगती है तो यह जिला प्रशासन की गलती मानी जाएगी.

ये भी पढ़ें-शिक्षण संस्थान से छात्रा की आपत्तिजनक वीडियो वायरल, मामले में 4 पर मामला दर्ज

आग बुझाने के लिए नहीं हैं पर्याप्त साधन
इस मामले में फायर ब्रिगेड अधिकारी का कहना है कि जिला अस्पताल की स्थिति काफी दयनीय है. अगर शॉर्ट सर्किट से आग लगती है तो इस आग को बुझाने के लिए पर्याप्त मात्रा में इक्विपमेंट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं दिख रही है.

जल्द दूर की जाएगी कमी
सिविल सर्जन ने कहा कि आग से निपटने के लिए जिला अस्पताल में सारी व्यवस्था मुहैया कराई गई है, लेकिन फायर इंक्विपमेंट किस वजह से खराब हैं. यह जांच का विषय है. उन्होंने ये भी कहा कि जिला सदर अस्पताल के प्रबंधक साथ बैठक कर कमी को दूर करते हुए ठीक कराने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details