झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 6, 2021, 1:09 PM IST

ETV Bharat / state

NHAI ने स्टेडियम के विस्तारीकरण पर लगाई रोक, प्रशासनिक स्तर पर गतिरोध जारी

साहिबगंज में एनएचएआई ने बायपास सड़क निर्माण के कारण सिदो-कान्हो स्टेडियम के विस्तारीकरण पर रोक लगा दिया है. राज्य सरकार ने 2017 में 3.52 करोड़ की लागत से इसके विस्तारीकरण की स्वीकृति दी थी. स्टेडियम निर्माण कार्य रूकने से खेल प्रेमियों में नाराजगी है.

nhai-prohibits-expansion-of-stadium-in-sahibganj
सिदो कान्हू स्टेडियम

साहिबगंज: एनएचएआई की ओर से शहर में बढ़ रही वाहनों की भीड़ और आबादी को देखते हुए बाइपास सड़क बनाने की पहल की गई थी. ये बाइपास अंबाडीहा गांव होकर स्टेडियम के पश्चिम दिशा से गुजर कर जाने वाली थी. जिसमें स्टेडियम का कुछ हिस्सा भी फंस रहा है लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं होने स्टेडियम का कार्य रुक गया है.

पूरी खबर देखिए

3.52 करोड़ की लागत की मिली थी स्वीकृति

साहिबगंज में एक मात्र स्टेडियम है जिसमें खेलकूद का आयोजन होता है. काफी मांग के बाद राज्य सरकार ने 2017 में 3.52 करोड़ की लागत स्वीकृति दी और विस्तारीकरण का काम चालू हो भी गया था. लेकिन एनएचआई की ओर से स्टेडियम के विस्तारीकरण पर रोक लगा दिया. आज तीन साल से अधिक समय बीत गया लेकिन अभी ना तो एनएचआई काम चालू हुआ और ना सिदो-कान्हो स्टेडियम का विस्तारीकरण हो सका.

ये भी पढ़ें- ITI महिला कॉलेज खंडहर में तब्दील, अबतक नहीं हो पाया भवन का उद्घाटन

खेल प्रेमियों में नाराजगी
इस तरह स्टेडियम का विस्तारीकरण नहीं होने से खेल प्रेमियों में काफी नाराजगी है प्रशासनिक स्तर पर भी एनएचआई के अधिकारी के साथ वार्ता विफल साबित हुई है. अभी तक एनएचआई की ओर से इस विषय में कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है और ना ही डीपीआर तैयार कराया गया है. ऐसी स्थिति में स्टेडियम का विस्तारीकरण का रुक जाने से फंड भी वापस जा चुका है. समय रहते एनएचएआई ने अगर बाइपास बना दिया होता तो शहर में लोगों को जाम से निजात मिलती और स्टेडियम स्थल चिह्नित कर इस फंड का सदुपयोग किया जाता. अब देखना ये होगा कि कब तक ये बाइपास बनकर तैयार हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details